इंसान को बेकाबू कर देती है, हथेली की ये रेखा….

इंसान की हस्त रेखाएं उसके जीवन के बारे मे बहुत कुछ बताती हैं। कुछ रेखाएं इंसान का भविष्य बताती हैं, तो कुछ से उसके अतीत के बारे में भी जाना जा सकता है। हाथ के इन्हीं रेखाओं में एक रेखा ऐसी भी होती है, जो आप शारीरिक संबंधो के बारे में बताती है । यह रेखा ये भी बताती है कि आपके जीवन में संभोग या शारीरिक संबंधो का कितना महत्व है और शारीरिक संबंधो में रूची रखते हैं या नहीं?  आइये जानते हैं, हथेली के उस रेखा के बारे में जिसका आपके शारीरिक संबंधो से सीधा नाता होता है….

 

इंसान को बेकाबू करती है ये रेखा

हथेली के अनेक रेखाओं  में से एक असंयम की रेखा भी होती है। जो इंसान को अनियंत्रित और बेकाबू बनाती है। साथ ही इस रेखा से यह भी जाना जा सकता है कि कोई व्यक्ति अपनी भावनाओं पर कितना काबू कर पाता है या फिर आप अपने भावनाओं को काबू में रख पाते हैं या नहीं? सरल शब्दों में कहें तो इस रेखा से किसी भी इंसान के सेक्सुअल लाइफ के बारे में जाना जा सकता है।

इन रेखाओं के साथ चलती है ये रेखा

ज्योतिषियों की माने तो कुछ लोगों के हाथों में बुध और चंद्र रेखा के समानांतर एक और रेखा चलती है। इसे ही असंयम रेखा कहते हैं।असंयम रेखा बुध को शक्ति प्रदान करती है, जिससे व्यक्ति अत्यधिक कामुक प्रवृत का हो जाता है। यदि ये रेखा किसी ऐसे व्यक्ति के हाथ में हो, जिसका हाथ पतला व मुलायम हो , तो इसका मतलब ये होता है कि वह इंसान मानसिक रूप से कामुकता के अधीन है। ऐसे लोग जल्द ही शराब के लती भी हो जाते हैं।

यदि जीवन रेखा को काटती हुई गुजरे तो…

यदि असंयम रेखा जीवन रेखा को काटती हुई गुजरती हो तो इसका मतलब होता है कि कामुकता उस व्यक्ति का स्वास्थ्य बिगाड़ रही है।वहीं दूसरी ओर यदि ये रेखा किसी ऐसे व्यक्ति के हाथों में हो जिसका हाथ हो। जिसका शुक्र और आक्रामक पर्वत भी उठा होता है तो ऐसा व्यक्ति काम से जुड़े नियम-कानूनों और निषेधों की परवाह नहीं करता।

किसी के लिए शुभ नहीं है ये रेखा

ज्योतिषशात्रियों का मानना है कि असंयम रेखा हर किसी के हाथ में नहीं होती। लेकिन जिस किसी के भी हाथ में ये रेखा होती है, उसे नुकसान ही पहुंचाती है। यह रेखा किसी भी इंसान के लिए शुभ नहीं माना जाता ।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com