सेल्फी के दीवानो के लिए आ गया है VIVO Y66,देखिए कीमत और फीचर्स से जुड़ी सारी जानकारी…

नई दिल्ली: वीवो ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन वीवो वाई66 लॉन्च किया है जिसे ख़ास सेल्फी के दीवानों के लिए बनाया गया है। वीवो वाई66 की सबसे अहमखासियत 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। मिड-रेंज सेगमेंट के इस स्मार्टफोन की कीमत 14,990 रुपये है और यह क्राउन गोल्ड व मैटे ब्लैक कलर में उपलब्ध होगा।आईये जानते है इसकी स्पेसीफिकेशन-

 वीवो वाई66 हैंडसेट एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो पर आधारित फनटच ओएस 3.0 पर चलता है। इसमें 5.5 इंच का एचडी (720×1280 पिक्सल) आईपीएस डिस्प्ले है। इसके ऊपर 2.5डी कर्व्ड ग्लास की प्रोटेक्शन मौज़ूद है। फोन मेंमेटालिक यूनीबॉडी डिज़ाइन का इस्तेमाल हुआ है। हैंडसेट में 64-बिट ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ 3 जीबी रैम दिया गया है। इनबिल्ट स्टोरेज 32 जीबी है और आप चाहें तो 256 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड का इस्तेमाल कर सकेंगे।

 सेल्फी के लिए वीवो वाई66 में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है और साथ में मौज़ूद है मूनलाइट ग्लो डिस्प्ले फ्लैश फ़ीचर। रियर हिस्से पर मौज़द है 13 मेगापिक्सल का कैमरा और साथ में दिया गया है एलईडी फ्लैश। कनेक्टिविटी फ़ीचर में वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.0, यूएसबी 2.0, ओटीजी, जीपीएस और एफएम रेडियो शामिल हैं। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर हैंडसेट का हिस्सा हैं।

 स्मार्टफोन में 3000 एमएएच की बैटरी है और इसका डाइमेंशन 153.8×75.5×7.6 मिलीमीटर है और वज़न 155 ग्राम। वीवो वाई66 के अन्य अहम फ़ीचर की बात करें तो 'स्मार्ट स्क्रीन स्प्लिट' और 'आई प्रोटेक्शन मोड' का ज़िक्र ज़रूरी है। बता दें कि 'स्मार्ट स्क्रीन स्प्लिट' फ़ीचर मल्टी टास्किंग के काम आएगा और 'आई प्रोटेक्शन मोड' चैटिंग व वीडियो देखने के दौरान आंखों पर दबाव कम करने का काम करेगा। वीवो ने प्रेस विज्ञप्ति ज़ारी करके यह भी बताया कि वीवो वी66 खरीदने वाले ग्राहकों को 6 महीने के लिए सावन म्यूज़िक सर्विस का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन मिलेगा।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com