योगी जी के मंत्री पहुंचे दलित के घर, होटल से मंगाकर खाया बहार का खाना

ब्यूरो रिपोर्ट समाचार TODAY

2019 के लोकसभा चुनाव जैसे जैसे करीब आ रहे हैं वैसे वैसे सभी राजनीतिक दल वोट बैक को मजबूत करने में जुटे हुए हैं दलितों के मुद्दे पर घिरी हुई भारतीय जनता पार्टी इन दिनों उन्हें मनाने की कोशिश कर रही है. उत्तर प्रदेश सरकार में कई मंत्री दलितों के घर जाकर खाना खा रहे हैं, खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी ऐसा ही किया था. लेकिन इस बीच एक विवाद सामने आया है.

दरअसल उत्तर प्रदेश के गन्ना मंत्री सुरेश राणा को दलित के घर भोजन करना पड़ा महंगा. दलित के घर खाना खाने के बहाने राजनीति करने की कोशिश का भांडा फोड़ हुआ है. दरअसल, मंत्री सुरेश राणा अलीगढ़ में दलित के घर भोजन करने गये थे, मगर वहां दलित के घर का खाना खाने के बजाय बाहर से मंगाया खाना खाया. 

मंत्री सुरेश राणा जब दलित के घर में खाना खाने के औपचारिकता पूरी करने पहुंचे तो वहां जिला प्रशासन की ओर से पालक पनीर, मखनी दाल, छोला, बेहतरीन रायता, तंदूर, कॉफी, रसगुल्ला और मिनरल वाटर का इंतजाम किया गया था. मंत्री ने दलित घर में बेहतरीन बावर्जी के हाथों से बने व्यंजनों का स्वाद चखा

हालांकि, सुरेश राणा का कहना है कि खाना गांव के दलितों के द्वारा ही बनाया गया था, जो हम सभी ने खाया था. जिन्होंने इसका आयोजन किया था वह भी दलित विधायक ही थे. कुछ लोगों को पीएम मोदी और सीएम योगी का काम पसंद नहीं आ रहा है, इसलिए इस प्रकार के विवाद पैदा कर रहे हैं.

अलीगढ़ की तहसील खैर इलाके में जब खाना खाने पहुंचे तो उन्होंने वहां सलाद, दाल-मखनी, छोले-चावल, पालक-पनीर, उड़द की दाल, मिक्स वेज, रायता, तंदूरी रोटी के अलावा मिठाई में गुलाब-जामुन, कॉफी और मिनरल वाटर का लुत्फ उठाया.

बताया जा रहा है कि ये सारे इंतजाम मंत्री जी के कहने पर प्रशासन की ओर से किये गये थे. होटल से ही खाने का इंतजाम किया गया था. इतना ही नहीं मंत्री जी के विश्राम के लिए डबल बेड का गद्दा और चारों ओर से तूफानी हवा फेंकने वाले पानी के कूलर लगे हुए थे. यह सारी व्यवस्थाएं की एक सामुदायिक भवन में की गई थी, जिसे किसी होटल की तरह सजा दिया गाय था.

आपको बता दें कि पिछले दिनों योगी आदित्यनाथ ने भी प्रदेश के प्रतापगढ़ इलाके में दलित परिवार के घर जाकर खाना खाया था. गौरतलब है कि योगी के दलित के घर खाना खाने को लेकर भी विवाद हुआ था. तब कहा गया था कि योगी के लिए रोटी उनकी ही मंत्री स्वाति सिंह ने ही बनाई थी. गौरतलब है कि स्वाति सिंह ठाकुर जाति से आती हैं, जिसको लेकर बसपा ने योगी पर निशाना साधा था. 

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com