सत्यनिकेतन में गिरा 3 मंजिला मकान, 6 लोग दबे, बचाव कार्य जारी

बिल्डिंग में चल रहा था रिकंस्ट्रकशन का कार्य

 
house fell

  • रिपोर्टः अभिषेक नयन

दिल्ली। साउथ वेस्ट जिले के सत्यनिकेतन में एक तीन मंजिला पुरानी बिल्डिंग गिर गई है। इसकी हादसे की जानकारी स्थानीय पुलिस समेत फायर कंट्रोल रूम को करीब डेढ़ बडे पर मिली। जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस, NDRF, सिविल डिफेंस समेत फायर की टीम मौके पर पहुंच राहत एवं बचाव कार्य में जुट गई. मलबें में लगभग 6 लोगो के फसे होने की संभावना बताई जा रही है और अभी तक किसी के हताहत को कोई खबर नही मिली है। 

house fell

ये है साउथ वेस्ट डिस्ट्रिक के मोती बाग स्थित सत्यनिकेतन का इलाका जहां आज दोपहर अचानक एक तीन मंजिला बिल्डिंग रीकंस्ट्रक्शन के दौरान भरभराकर गिर गया। स्थानीय पार्षद के अनुसार बिल्डिंग पुरानी थी जिसका रीकंस्ट्रक्शन चल रहा था और 5 मजदूर कार्य कर रहे थे। हादसे के बाद फायर और NDRF की टीम जुटी हुई है जिसका पूरा सहयोग 3 JCV मशीन कर रही है। लगातार मलवे को हटाया जा रहा है। 

house fell

हादसे के बाद मौके पर पहुँचे साउथ दिल्ली के मेयर ने इस हादसे का जिम्मेवार गलत तरीके से करायें जा रहे इस बिल्डिंग के रीकंस्ट्रक्शन का है। उन्होंने बताया कि MCD द्वारा इस बिल्डिंग को मलवा बताया गया था। जो कभी भी हादसे की वजह बन सकती है लेकिन मकान मालिक द्वारा गलत तरीके से रीकंस्ट्रक्शन कराने के दौरान आखिरकार बड़ा हादसा हो ही गया।