तेज धमाके के साथ फटा इलेक्ट्रॉनिक बस में लगी एसी का कंप्रेसर, 1 की मौत 2 अन्य घायल

एसी में नाइट्रोजन गैस डालते समय फटा कंप्रेसर

 
बरेली

  • रिपोर्टः पवन कुमार

बरेली। उत्तर प्रदेश के बरेली के थाना किला इलाके में मिनी बायपास पर उस वक़्त हड़कंप मच गया जब एक इलेक्ट्रॉनिक बस के चार्जिंग प्वाइंट पर बस के एसी की मरम्मत के दौरान कंप्रेसर में ब्लास्ट हो गया। बताया जा रहा कि कंप्रेसर में धमाके के साथ ही काम कर रहे एक कर्मचारी विजय की मौक़े पर ही मौत हो गई। जबकि 2 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया है।

दरअसल नगर निगम द्वारा शहर में चलाई जा रही इलेक्ट्रॉनिक बसों का चार्जिंग स्टेशन मिनी बायपास पर बनाया गया है। बस चार्जिंग के समय अचानक बड़ा हादसा हो गया। इलेक्ट्रॉनिक बस के ऐसी में नाइट्रोजन गैस डालते समय कंप्रेसर फटने से तेज धमाका हुआ। जिसमें वहां काम करने वाले तीन वर्कर धमाके के साथ दूर जा गिरे। इज्जनतनगर के रहने वाले वर्कर विजय की मौक़े पर ही मौत हो गई। घटना से वहां अफरा तफरी मच गई।

घटना की सूचना पर जिलाअधिकारी शिवाकांत द्विवेदी, एसएसपी अखिलेश कुमार चौरसिया समेत अन्य अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए। बताया जा रहा है इलेक्ट्रॉनिक बस में लगे एसी में नाइट्रोजन गैस डाली जा रही थी। इस बीच कंप्रेसर फट गया। जिलाधिकारी ने बताया कि हादसे में घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले की जांच कराई जा रही है।