चांदनी चौक की भगीरथ पैलेस मार्केट में लगी भीषण आग...100 दुकानें जलकर हुई खाक

देर रात तक आग बुझाने में जुटे रहे दमकल विभाग के 150 से अधिक जवान

 
DELHI_FIRE

 

  • मोहम्मद अजीज के साथ प्रभाकर राणा की रिपोर्ट

दिल्ली। राजधानी दिल्ली के चांदनी चौक में थोक बाजार भागीरथ पैलेस में भीषण आग लगने से 100 से अधिक दुकानें जलकर खाक हो गईं। पुलिस ने ये जानकारी दी, पुलिस ने इस बात की जानकारी दी और बताया कि गुरुवार शाम से लगी इस आग पर काबू पाने के प्रयास अब भी जारी हैं। उन्होंने बताया कि घटना में अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

दरअसल चांदनी चौक में भगीरथ पैलेस स्थित इलेक्ट्रिकल एवं इलेक्ट्रॉनिक्स मार्केट में गुरुवार रात भीषण आग लग गई। दमकल की 18 गाड़ियों को भेजा गया, लेकिन हालात बिगड़ने के बाद 22 और गाड़ियां भेजीं गईं। दावा किया जा रहा है कि आग से 100 से अधिक दुकानें स्वाहा हो गईं जबकि, भगीरथ पैलेस इमारात का एक हिस्सा देर रात ढह गया। आग ने चार इमारतों को अपनी चपेट में ले लिया था। एक इमारत में 30 से अधिक दुकानें बताई जा रही हैं। आग से करोड़ों के नुकसान की आशंका जताई जा रही है। देर रात तक मौके पर अफरा-तफरी का माहौल था। पुलिस और दमकल विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर मौजूद थे।

दिल्ली अग्निशमन विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा है कि अभी हालात ठीक नहीं हैं। पूरा चांदनी चौक इलाका रात में दमकल विभाग और पुलिस की गाड़ियों के सायरन से गूंज रहा था। आसपास पूरे इलाके को खाली करवा लिया गया। हालांकि, आग वाली जगह पहुंचने में दमकल की गाड़ियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। आग मेन रोड पर बनी दुकानों तक आ गई थी।

पुलिस के मुताबिक गुरुवार रात करीब 9:19 बजे सूचना मिली कि भगीरथ पैलेस की दुकान नंबर 1868 में आग लग गई है और आग ने आसपास की कई दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया है। खबर मिलते ही फौरन दमकल विभाग को अलर्ट किया गया और 18 गाड़ियां मौके पर भेजी गईं। आग लगने के समय मार्केट पूरी तरह बंद हो चुकी थी। कारोबारी और कर्मचारी दोनों अपने-अपने घर जा चुके थे। दुकानों के बाहर सोने वाले कर्मचारी और मजदूर ही वहां मौजूद थे। आग लगी तो वह भागकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचे। इधर आग ने एक के बाद एक कई दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया था।

दमकल विभाग के 150 से अधिक जवान देर रात तक आग पर काबू पाने में जुटे थे। पुलिस का कहना था कि हादसे में कोई हताहत हुआ है या नहीं, इसका पता आग पर काबू पाने के बाद ही चल पाएगा। चांदनी चौक में इस साल आग लगने की दूसरी बड़ी घटना है। इससे पूर्व कपड़ा मार्केट में करीब 100 से अधिक दुकानों को नुकसान हुआ था।