बाराबंकी में 2 सगे भाइयों समेत 3 लोगों की नदी में डूबने से मौत, मचा कोहराम

सरयू नदी में मछली पकड़ने गए थे तीनों

 
BARABANKI

  • रिपोर्टः कपिल सिंह

बाराबंकी। सरयू नदी में मछली पकड़ने गए दो सगे भाइयों समेत तीन युवकों की नदी में डूबने से मौत हो गई। रविवार को पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से तीनों के शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भिजवा दिए। इस बीच एसडीएम विजय कुमार त्रिवेदी भी मौके पर पहुंचे और परिजनों को ढाढस बंधाया।

दरअसल टिकैतनगर थाना इलाके के अंतर्गत बेलखरा गांव निवासी साजुद्दीन का 14 वर्षीय बेटा कुतुबुद्दीन और 12 वर्षीय सलाउद्दीन गांव के ही अपने 16 वर्षीय साथी कासिम के साथ शनिवार की शाम 4:00 बजे सरयू नदी द्वारा छोड़े गए पानी में बहवा नाले में मछली पकड़ने गए थे। देर शाम तक बच्चों के वापस न लौटने पर घरवाले उन्हें खोजने के लिए नाले पर गए लेकिन कहीं भी बच्चे दिखाई नहीं पड़े जिसके बाद गांव में हड़कंप मच गया। कई लोग नदी से जुड़े नाले में बच्चों को खोजने के लिए उतर पड़े लेकिन रात तक उनके न मिलने पर निराश परिजन वापस लौट आए।

बच्चों के नदी में डूबने की सूचना ग्रामीणों ने टिकैत नगर पुलिस को भेज दी। रविवार सुबह फिर ग्रामीणों द्वारा बच्चों की तलाश शुरू कर दी गई। इस बीच टिकैतनगर थानाध्यक्ष भी कई पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे और अपनी निगरानी में बच्चों की तलाश शुरू करा दी। घटनास्थल से करीब 100 मीटर दूर तीनों बच्चों के शव बरामद होते ही गांव में कोहराम मच गया। सैकड़ों लोग इसकी सूचना पाकर नदी की ओर पहुंच गए। परिजनों ने पहले तो पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया लेकिन बाद में पुलिस के समझाने बुझाने पर उन्होंने पोस्टमार्टम की अनुमति दी।