स्पेयर पार्ट की बंद दुकान में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर हुआ राख

घंटाघर से करीब 100 मीटर दूर है बब्बी सरदार की मोपेड हाउस के नाम से दुकान

 
FIRE

 

  • रिपोर्टः नरेश गोयल

सहारनपुर। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में शुक्रवार देर रात एक स्पेयर पार्ट की बंद दुकान में भीषण आग लग गई। इस दौरान आसपास धुएं का गुबार बन गया। दुकान में आग लगती देख लोगों की भीड़ लग गई। आग को देख लोगों ने फायर ब्रिगेड को फोन किया। करीब आधे घंटे बाद पहुंची दमकल विभाग ने आग बुझाने का प्रयास किया। दुकान बंद होने के कारण आग पर काबू नहीं पाया जा सका। दमकल विभाग की टीम ने शटर तोड़कर करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

FIRE

दरअसल.... घंटाघर से करीब 100 मीटर पहले स्पेयर पार्ट्स की मार्केट है। जिसमें बब्बी सरदार की मोपेड हाउस के नाम से दुकान है। शुक्रवार की देर रात करीब 9 बजे दुकान से धुंआ निकलना शुरू हुआ। धुंआ देखकर धीरे-धीरे लोगों की भीड़ लगना शुरू हो गई। इस दौरान बंद दुकान में आग भी धधक रही थी। बाहर धुएं का गुबार बना हुआ था। तभी लोगों ने दुकान के मालिक को फोन पर सूचना दी। सूचना पाते ही दुकान मालिक बब्बी घटनास्थल पहुंचा।  

आग की सूचना के बाद आसपास मार्केट के दुकानदार भी मौके पर पहुंच गए। उनकी दुकानों के अंदर से भी धुंआ आ रहा था। करीब 12 से अधिक दुकानदारों ने अपनी-अपनी दुकानों के शटर खोल दिए। जिससे उनकी दुकान को कोई नुकसान नहीं हो सके और धुंआ बाहर निकल सके। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सकता है। आग लगने का कारण शॉर्ट-सर्किट माना जा रहा है।