बांदा में आकाशीय बिजली गिरने से अब तक 12 से अधिक लोगों की गई जान, 18 घायल

जलशक्ति मंत्री पहुंचे अस्पताल,डॉक्टर और सीएमएस को घायलों के बेहतर इलाज करने के दिए निर्देश

 
aakaasheey bijalee ka prakop

 

रिपोर्टः शहजाद अहमद

बांदा। यूपी के बांदा में आकाशीय बिजली की चपेट मे आकर एक हफ्ते में 12 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई, वही लगभग 18 लोग घायल हो चुके है, जिसमे 6 बच्चे भी शामिल हैं। सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों के हालचाल जाने के लिए 28 जुलाई को उत्तर प्रदेश सरकार के जल शक्ति राज्यमंत्री रामकेश निषाद बांदा जिला अस्पताल पहुँचे और लोगों का हाल जाना ह, साथ में जिला अस्पताल के डॉक्टर और सीएमएस को सभी लोगों के बेहतर इलाज करने के निर्देश दिए।

दरअसल... जनपद में हो रही बारिश के साथ एक सप्ताह से लगातार आकाशीय बिजली गिर रही है। जिसकी चपेट मे आने से अब तक 12 से अधिक लोग मर चुके है और लगभग 18 लोग झुलस गए हैं। जिसका बांदा जिला अस्पताल और समुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों मे उपचार चल रहा। 27 जुलाई की शाम बकरी चरा कर घर वापस आ रहे 6 बच्चें भी आकाशीय बिजली की चपेट मे आ गए जिनको जिला अस्पताल भर्ती कर उपचार किया जा रहा है। सभी घायल बच्चे विधायक तिंदवारी और जल शक्ति राज्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र के हैं जो बकरी चराकर घर लौट रहे थे। जानकारी के बाद राज्यमंत्री जिला अस्पताल पहुँचे और बच्चो का हाल जाना और परिजनों को बच्चो के बेहतर इलाज का भरोशा भी दिलाया।

राजयमंत्री रामकेश निषाद ने बताया कि आकाशीय बिजली गिरने से कई लोग घायल हुए है जिनके हालचाल जाने के लिए उन्होंन अभी जिला अस्पताल का निरीक्षण किया है। उन्होंने सीएमएस और डॉक्टर को सभी लोगों के बेहतर इलाज करने और अस्पताल की व्यवस्थाओ पर जल्द सुधार करने के निर्देश दिए हैं।