यूपी में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर दर्दनाक हादसा, महिला और बच्चे समेत 8 लोगों की मौत

हादसे को लेकर सीएम योगी ने जताया दुख

 
बाराबंकी

  • रिपोर्टः कपिल सिंह

बाराबंकी। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में भीषण सड़क हादसा हो गया। लोनी कटरा थाना इलाके में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर सोमवार की भोर दयाराम पुरवा गांव के पास पहले से किनारे खड़ी बस पीछे से आ रही तेज रफ्तार वोल्वो बस टकरा गई। इस हादसे में 8 लोगों की मौत हुई है। जबकि 17 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। घटना के बाद वहां हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंचे तहसील व पुलिस प्रशासन ने घायलों व मृतकों को बसों से बाहर निकाला। घायलों को आनन-फानन सीएचसी हैदरगढ पहुंचाया गया।

हादसा

दरअसल वॉल्वो बस बिहार के सीतामढ़ी में जनकपुरी रोड पर स्थित पुपरी कस्बे से दिल्ली के लिए रविवार को रवाना हुई थी। वोल्वो बस सोमवार की भोर में 4:00 बजे पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर लोनी कटरा थाना इलाके के दयाराम पुरवा गांव के पास पहले से ढाबे के किनारे खड़ी बस में जाकर घुस गई। दूसरी बस भी बिहार से दिल्ली जा रही थी। दयाराम पुरवा के पास बस चालक ने गाड़ी रोक दी और उसके अधिकांश यात्री वही खुले यूपी डाक की कैंटीन में बैठकर चाय नाश्ता करने लगे। तभी ये हादसा हुआ।

हादसा

मृतकों में एक महिला,एक 14 साल का  बच्चा और 6 पुरुष हैं. ये डबल डेकर बस बिहार से दिल्ली आ रही थी. गंभीर रूप से घायल 13 लोगों को CHC हैदरगढ़ से लखनऊ रेफर किया गया हैं।  इस दुर्घटना के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया। उन्होंने ट्वीट किया कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुःखद है। संबंधित अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्य तेजी से संचालित करने और घायलों के समुचित उपचार हेतु निर्देश दिए गए हैं। प्रभु श्री राम दिवंगत आत्माओं को शांति और घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।

पुलिस ने बताया कि गंभीर रूप से घायल यात्रियों को सीएचसी हैदरगढ़ से लखनऊ के एक ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया है। क्षतिग्रस्त बस को क्रेन की मदद से हटाया जा रहा है। ताकि एक्सप्रेस-वे पर यातायात सुचारू रूप से संचालित रहे।

हादसा

अपर पुलिस अधीक्षक मनोज पांडेय ने बताया कि बस बिहार के सीतामढ़ी से दिल्ली जा रही थीं। तभी नरेंद्रपुर मदरहा के निकट ये हादसा हुआ। उन्होंने कहा कि घटना में मारे गए एवं घायल हुए लोगों की पहचान की जा रही है।