यूपी में दर्दनाक सड़क हादसा, हाथरस में 7 कांवड़ियों की मौत से सनसनी

हाथरस में आगरा-अलीगढ़ हाईवे पर बड़ा हादसा, ट्रक की टक्कर से 7 कांवड़ियों की मौत और 8 घायल
 
MZN_ACCIDENT


यूपी। प्रदेश के हाथरस में आगरा-अलीगढ़ हाईवे पर एक बड़े हादसे ने हड़कंप मचा दिया। हादसे में एक ट्रक की चपेट में आने से 7 कांवड़ियों की मौत हो गई, जबकि 7-8 घायल हो गए। चश्मदीद कांवड़िए ने बताया कि वो ढाबे पर खाना खा रहे थे। तभी एक ट्रक चालक ने लोगों पर ट्रक चढ़ा दिया। ये कांवड़िए ग्वालियर जा रहे थे। इस हादसे पर अपर पुलिस महानिदेशक, आगरा जोन, हाथरस राजीव कृष्ण का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि कांवड़ियों का एक जत्था हरिद्वार से गंगा जल लेकर ग्वालियर वापस जा रहा था। दुर्घटना में 7 कांवड़ियों की मौत हुई है और एक की हालत नाजुक है। मामले में कार्रवाई की जा रही है। वाहन के बारे में जानकारी मिली है और बहुत जल्द आरोपी पकड़ा जाएगा।’
मुजफ्फरनगर में हुई थी 2 कांवड़ियों की मौत
हाल ही में यूपी के मुजफ्फरनगर जिले में भी हुए सड़क हादसे में दो कांवड़ियों की मौत हो गई थी। जिले के छपार थाना क्षेत्र में एक मिनी ट्रक ने बाइक को टक्कर मार दी थी। इस हादसे में बाइक सवार दो कांवड़ियों की मौत हो गई थी और एक अन्य घायल हो गया था। हरियाणा के फरीदाबाद जिले के शिव दुर्गा बिहार लकड्डपुर निवासी सौरभ, योगेश और प्रदीप के साथ बाइक से कांवड़ लेने हरिद्वार गया था।
हरिद्वार से कांवड़ लेकर तीनों वापस लौट रहे थे। सौरभ पुत्र नरेश और योगेश पुत्र वीरेन्द्र एक बाइक पर व दूसरी बाइक पर प्रदीप सवार होकर गंगा जल लेकर हरिद्वार से लौट रहे थे।इस दौरान सोमवार को सुबह होने से पहले ही करीब 4 बजे थाना छपार के अंतर्गत रामपुर तिराहा के पास उनकी बाइक में छोटे हाथी (मिनी ट्रक) ने टक्कर मार दी। हादसे में गंभीर घायल होने पर तीनों बाइक सवार कांवड़ियों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जहां सौरभ और योगेश को डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया।
accidentकांवड़ यात्रा की वजह से प्रशासन ने बंद किए स्कूल
आपको ये भी बता दें कि कांवड़ यात्रा को लेकर यूपी सरकार और प्रशासन काफी चौंकन्ना है। राज्य के कई जिलों में स्कूल-कॉलेज बंद किए गए हैं। प्रशासन का मानना है कि सड़कों पर कांवड़ियों की संख्या लगातार बढ़ रही है और ऐसे में श्रद्धालुओं को किसी तरह की तकलीफ नहीं होनी चाहिए।
इन जिलों के स्कूल-कॉलेज हैं बंद
हाल ही में हापुड़ के डीएम ने आदेश दिया था कि 22 से लेकर 26 जुलाई तक शिक्षण संस्थानों को बंद रखा जाए। इसके अलावा मुरादाबाद के डीएम शैलेंद्र कुमार ने भी कहा था कि मुरादाबाद महानगर के शिक्षण संस्थान 25 और 26 जुलाई को बंद रखे जाएं। सहारनपुर, मेरठ और मुजफ्फरनगर में तो 19 अप्रैल से 26 अप्रैल तक स्कूल-कॉलेजों की छुट्टी है।
पेपर भी हुआ स्थगित
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कई जिलों में कांवड़ियों की वजह से स्कूलों की छुट्टी की गई है और मेरठ में तो चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय ने एलएलबी का पेपर भी स्थगित कर दिया है। पहले ये पेपर 19 जुलाई को होना था।