इलेक्ट्रॉनिक कंपनी के गोदाम में लगी भीषण आग, करोड़ों का सामान जलकर खाक

दमकल विभाग की 12 गाड़ियों ने पाया आग पर काबू

 
aag

राजस्थान के जगदीशपुर रोड पर उस वक्त अफरा-तफरी का माहौल हो गया, जब  इलेक्ट्रॉनिक्स सामान के गोदाम में अचानक भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रुप धारण कर लिया और गोदाम धूं-धूंकर जलने लगा। आस पास के लोगों ने आग की सूचना दमकल विभाग को दी। सूचना पर पहुंची दमकल विभाग की 12 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक आग से गोदाम में रखा करोड़ों रुपये का सामान जलकर खाक हो चुका था। आग लगने के कारणों का पता नहीं लग सका है। वहीं गोदाम के पास झुग्गी डालकर सोए हुए लोगों ने दीवार कूदकर अपनी जान बचाई।

ये भी पढ़ेः घरेलू गैस सिलेंडर में लगी भीषण आग, पति-पत्नी समेंत 2 बच्चे झुलसे

दरअसल... ये पूरा मामला जगदीशपुर रोड स्थित हरसाना कलां में केन लाइफ स्टार कंपनी गोदाम का है, जहां पर करीब 18 कारखानों से इलेक्ट्रॉनिक्स सामान बनकर आता है। इसके बाद गोदाम से देशभर के सभी जिलों में सामान की सप्लाई की जाती है। गोदाम के सिक्योरिटी गार्ड ने गोदाम से धुआं निकलते देखा, जिसकी सूचना उसने गोदाम के इंचार्ज को दी।

ये भी पढ़ेः सैमसंग मोबाइल सर्विस सेंटर में लगी भीषण आग, मची अफरा-तफरी...पढ़िए पूरी ख़बर

गोदाम से धुआं निकलता देख आस-पास झुग्गी में सोए लोगों में भी हड़कंप मच गया और वहां से भाग जान बचाई। वहीं जब सिक्योरिटी गार्ड एवं अन्य लोगों ने गोदाम का शटर खोला तो आग अंदर बढ़ती जा रही थी। इसकी सूचना दमकल विभाग को दी गई। दमकल विभाग की गाड़ी मौके पर पहुंची, लेकिन उस समय तक आग काफी बढ़ चुकी थी और उसने पूरे गोदाम को चपेट में लिया हुआ था। जिसे देखते हुए दमकल विभाग कर्मियों ने आग को बुझाना शुरू किया और पानीपत एवं नरेला से अन्य गाड़ियां मंगवाई गईं।

ये भी पढ़ेः मोबिल ऑयल की दुकान में लगी भीषण आग...जानिए क्या है पूरा मामला

 जिसके बाद वहां पहुंची 12 से ज्यादा गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने के कारणों का पता नहीं लग सका। गोदाम के इंचार्ज आकाश यादव ने बताया कि गोदाम के अंदर लगभग 12 करोड़ रुपये का सामान रखा था, जो पूरी तरह जलकर राख हो गया। वहीं गोदाम में आग लगने का पता चलने पर पुलिस भी पहुंची और इस मामले में जांच शुरू कर दी।