लूट के मामले में वांछित चल रहे 4 शातिर लुटेरे गिरफ्तार

अवैध हथियार समेत मोबाइल फोन और नकदी बरामद

 
aarope arrested

 

  • रिपोर्टः राहुल पांडे

अंबेडकरनगर। उत्तर प्रदेश का अंबेडकरनगर में जहांगीरगंज पुलिस और स्वाट, सर्विलांस की संयुक्त पुलिस टीम को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने दूध व्यवसायी से लूट के मामले में वांछित चल रहे 4 शातिर लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है। जिनके कब्जे से अवैध तमंचा, कारतूस, मोबाइल फोन और नकदी बरामद की गई है।

दरअसल... सुतहरपारा गांव निवासी दूध व्यवसायी नितिन मिश्र से 10 सितंबर की शाम बाइक सवार बदमाशों ने गांव के निकट तमंचे के बल पर 13 हजार की नकदी और मोबाइल लूट लिया था। जिसका विरोध करने पर लुटेरों ने तमंचे की बट से मारकर नितिन को घायल भी कर दिया था। नितिन की तहरीर पर जहांगीरगंज पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी थी। मामले में स्वाट और सर्विलांस टीम को भी लगा दिया गया था।

एएसपी संजय कुमार राय ने शनिवार को घटना का खुलासा करते हुए बताया कि जहांगीरगंज पुलिस ने शुक्रवार को स्वाट और सर्विलांस टीम के साथ बावली चौक पर चेकिंग अभियान चला रखा था। इसी दौरान देर रात 2 बाइक पर सवार 4 युवक तिलकटंडा से बावली चौक की तरफ आते दिखाई दिए। पुलिस को देख कर वे भागने लगे। इसी दौरान पुलिस टीम ने नरियांव गांव के पास घेराबंदी कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

एएसपी ने बताया कि आरोपियों ने अपनी पहचान अकिंत यादव उर्फ निवासी ग्राम मदुआना थाना जहांगीरगंज, सुरजीत यादव निवासी ग्राम रामनगर महुआ जेठावा थाना आलापुर, योगेंद्र प्रजापति, निवासी ग्राम लखनडीह थाना जहांगीरगंज, लवकुश यादव निवासी ग्राम हरपुर थाना आलापुर के रूप में बताई। ये आरोपी संख्या 225/22 पर धारा 394 आईपीसी में वांछित चल रहे थे।

आरोपियों के तालाशी के बाद अंकित यादव के पास से वीवो 12 मोबाइल और 5 हजार रुपये, सुरजीत यादव के पास से एक तमंचा, 2 कारतूस, 4 हजार रुपये, योगेंद्र प्रजापति से 22 सौ रुपये और लवकुश यादव से 38 रुपये बरामद किए गये। आरोपी शातिर किस्म के अपराधी है, जनपद के विभिन्न थाना इलाको में लूट/चोरी की घटनाओं को अंजाम दे चुके है।