रुड़कीः कांवड़िए की हत्या के आरोप में 6 लोगों को भेजा जेल, सेना का जवान था कांवड़िया

20 अज्ञात लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज

 
रुड़की

  • रिपोर्टः गोपी सैनी

रुड़की। उत्तराखंड के रुड़की में मुजफ्फरनगर के कांवड़िए की हत्या के आरोप में पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर जेल भेज दिया है। मंगलवार को कांवड़ियों के दो गुटों में खूनी संघर्ष हो गया था। जिसके बाद मुजफ्फरनगर के सिसौली निवासी कार्तिक की मौत हो गई थी।

मृतक के परिजनों की तहरीर पर 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कराया गया था। जिसके बाद पांच युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही थी। वहीं, बुधवार सुबह पुलिस ने थाना समालखा जिला पानीपत हरियाणा के छह युवकों को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

दरअसल मंगलवार को कांवड़ यात्रा के अंतिम दिन मंगलौर बाईपास के पास मुजफ्फरनगर और हरियाणा के कांवड़ियों के बीच आगे निकलने की होड़ में खूनी संघर्ष हो गया था। दोनों पक्षों में जमकर लाठी-डंडे चले। इस दौरान डंडा कार्तिक के सिर में लग गया। जिससे वो लहूलुहान होकर जमीन पर गिर गया था। कार्तिक को घायल देख साथी आनन फानन उसे लेकर मंगलौर के एक निजी अस्पताल पहुंचे। वहां से उसे रुड़की सिविल अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

परिजनों ने बताया कि कार्तिक सेना में तैनात था और वर्तमान में उसकी तैनाती गुजरात में थी। वह कुछ दिन पहले ही छुट्टी लेकर आया था। इसके बाद वह साथियों के साथ हरिद्वार गंगा जल लेने गया था।