टेलीग्राम ऐप के जरिए ब्लैकमेल करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 5 आरोपी गिरफ्तार

लड़कियों की न्यूड वीडियो दिखा कर स्क्रीन रिकॉर्डिंग कर युवकों को करते थे ब्लैकमेल

 
दिल्ली

  • रिपोर्टः अभिषेक नयन

दिल्ली। अगर आपके पास कोई महिला से दोस्ती या बातचीत करने का मैसेज आए तो हो जाइए सावधान क्योंकि हो सकता है कि वो अश्लील वीडियो दिखाकर आप से अश्लील बातें करें और फिर स्क्रीन रिकॉर्डिंग कर सोशल मीडिया पर वायरल करने के नाम पर आपको ब्लैकमेल करके लाखों रुपए ऐठ लें..... राजधानी दिल्ली के साउथ दिल्ली साइबर सेल पुलिस टीम ने टेलीग्राम ऐप के जरिए ब्लैकमेल करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जो कि इसी तरीके से युवकों को ब्लैकमेल कर लाखों रुपये ठगता था। 

पुलिस की गिरफ्त में कैद ये वे ही शातिर ठग है जो टैलीग्राम ऐप के जरिए लोगों को अश्लील मैसेज या महिला से दोस्ती करने के मैसेज भेजते थे और फिर जब युवक बात करता था तो ये लोग उस युवक को अश्लील वीडियो दिखाकर उसकी  स्क्रीन रिकॉर्डिंग कर लेते थे और फिर वो रिकॉर्डिंग युवक को भेजकर उसे ब्लैकमेल कर लाखों रुपये ठगने का काम करते थे। साउथ दिल्ली के साइबर थाने की पुलिस को शिकायत मिली थी। जिसमें इस गिरोह ने एक ही व्यक्ति से कई बार में काफी मोटी रकम एंठ ली थी। जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर मोबाइल नंबर के जरिए आरोपियों की तलाश शुरू की, पुलिस ने जब मामले की तफ्तीश करी तो एक आरोपी दिल्ली के द्वारका इलाके से धर दबोचा और फिर उसके अन्य चार साथियों को कोलकाता से गिरफ्तार कर लिया। 

पुलिस के मुताबिक इस गैंग के पास से कैश और मोबाइल फोन बरामद हुए ही हैं साथ ही कई लोगों के साथ की गई चैट भी सामने आई है। जिसमें ये लोगों को ब्लैकमेल करने का काम करते हैं और फिर उनसे लाखों की रकम ठग लेते हैं। फिलहाल पुलिस इस मामले की तफ्तीश में जुटी है कि पहले किन-किन लोगों से इन्होंने ब्लैकमेल करके ठगी को अंजाम दिया है।