दिल्ली में रक्षाबंधन पर बहन को इलेक्ट्रिक स्कूटी देने के चक्कर मे करने लगा था झपटमारी, पुलिस के हत्थे चढ़ा

झपटमारी करने वाले बदमाश दिल्ली के सुल्तानपुरी थाने का है हिस्ट्रीशीटर

 
DELHI

  • रिपोर्टः मुकेश राणा

दिल्ली। रक्षाबन्धन भाई बहन के पवित्र रिश्ते और प्यार का त्योहार है। इस पर्व पर हर भाई अपनी बहन को कोई न कोई तोहफ़ा जरूर देता है। लेकिन एक भाई ऐसा भी है जो चोरी और झपटमारी कर अपनी बहन को इस रक्षाबन्धन एक इलेक्ट्रिक स्कूटी गिफ़्ट करना चाहता था। जिसके लिए उसने और ज्यादा तेजी से वारदतों को अंजाम देना भी शुरू कर दिया। इसी कड़ी में दिल्ली की बाहरी जिला अंर्तगत सुल्तानपुरी थाना पुलिस को झपटमारी की एक शिकायत मिली जिसकी जांच करते समय पीड़ित ने बताया कि झपटमारी के समय आरोपी का मोबाईल फोन गिर गया, जिसके बाद जिले के डीसीपी समीर शर्मा ने दिशा निर्देश पर SHO सुल्तानपुरी सुखबीर मालिक के नेतृत्व वाली टीम ने मामले की जांच शुरू की और टेक्निकल सर्विलांस के साथ साथ लोकल नेटवर्क को भी सक्रिय किया।

पुलिस को आरोपी के मोबाईल से भी कोई खास मदद नही मिल पाई लेकिन एक पुख्ता सूचना के बाद आरोपी को रोहिणी सेक्टर 20 से आखिरकार धर दबोचा और उसके कब्जे से 3 चोरी के मोबाइल समेत एक चोरी की बाइक भी बरामद की है। आरोपी की पहचान तरुण उर्फ रोहन उम्र 21 साल निवासी सेक्टर 29 रोहिणी के रूप के हुई है। जोकि अमन विहार इलाके का हिस्ट्रीशीटर भी है। पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया कि वो इस रक्षाबंधन अपनी बहन को इलेक्ट्रिक स्कूटी गिफ्ट करना चाहता था और इसीलिए उसने एक के बाद एक कई वारदातों को अंजाम दिया।

बरहाल सुल्तानपुरी थाना पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी के बाद 6 से अधिक मामले सुलझाने का दावा किया है। लेकिन आरोपी की इन हरकतों ने इसे जेल की सलाखों के पीछे पहुंच दिया. और इस रक्षाबंधन पर बहन को चोरी के पैसों से इलेक्ट्रिक स्कूटी तोहफे में देने की ख्वाहिश अब महज़ ख़्वाब बन गई है।