शामली में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लिंग परीक्षण एवं गर्भपात करने वाले नवजीवन मेडिकेयर सेंटर पर जड़ा ताला

लिंग परीक्षण में इस्तेमाल होने वाली अल्ट्रासाउंड मशीन को किया सील

 
शामली

  • रिपोर्टः पंकज उपाध्याय

शामली। थानाभवन में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लिंग परीक्षण एवं गर्भपात करने वाले एक सेंटर पर बड़ी कार्रवाई की है। स्थानीय पुलिस ने शामली नायब तहसीलदार के साथ पहुंच कर छापेमारी करते हुए दो आरोपियों को लिंग परीक्षण करते हुए मौके से गिरफ्तार किया है। साथ ही लिंग परीक्षण में इस्तेमाल होने वाली अल्ट्रासाउंड मशीन को सील कर दिया है।

थानाभवन के मुल्लापुर मार्ग पर स्थित नवजीवन मेडिकेयर सेंटर पर अंबाला डिप्टी सीएमओ बलविंदर कौर द्वारा की गई छापेमारी के बाद शुक्रवार को नर्सिंग होम सील कर दिया गया। नर्सिंग होम पर छापेमारी के दौरान लिंग परीक्षण में इस्तेमाल होने वाली दवाइयां और अल्ट्रासाउंड मशीन के कुछ हिस्सों को बरामद किया था। जबकि मौके से अस्पताल का संचालक नदीम पोर्टेबल अल्ट्रासाउंड के कुछ हिस्से उठाकर फरार हो गया था। पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार भी किया था। शुक्रवार को हॉस्पिटल रजिस्ट्रेशन नोडल अधिकारी जाहिद अली त्यागी ने नवजीवन मेडिकेयर सेंटर का रजिस्ट्रेशन न होने के कारण हॉस्पिटल को सील कर दिया।

स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई से कस्बे में अन्य क्लीनिक संचालकों में भी हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस ने आरोपी चिकित्सक नदीम और जितेंद्र के साथ राकेश निवासी कुरुक्षेत्र के खिलाफ धोखाधड़ी समेत स्वास्थ्य अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया है।