टप्पे-बाजी करने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह का खुलासा, 4 चोर अरेस्ट

शादियों में सूट-बूट पहनकर आते थे वारदात करने

 
AGRA CRIME

 

  • रिपोर्टः अर्जुन सिंह

आगरा। यूपी के आगरा के थाना जगदीशपुरा पुलिस ने शादियों और बंद मकानों में चोरी करने वाले 4 शातिर चोरों के गैंग को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए चोरों के पास से लगभग 20 लाख के गहने और अन्य सामान और किराए पर ली हुई कार बरामद की गई है। आरोपियों ने अलग-अलग थाना इलाके में की गई 9 चोरी की वारदातों को कबूल किया है।

एसपी सिटी विकास कुमार के अनुसार थाना जगदीशपुरा पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर अमरपुरा चौराहे के निकट ओम फैक्ट्री के पास से 4 शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। आरोपी राजगढ़ और फिरोजाबाद जिले के रहने वाले हैं। आरोपियों के पास से काफी मात्रा में आभूषण और अन्य चोरी किया हुआ सामान बरामद हुआ है। सभी को जेल भेजा गया है।

पूछताछ में गैंग के सरगना ऋषिकेश ठाकुर ने बताया की उन लोगों ने 60 हजार रुपए महीने पर कार किराए पर ले रखी है। वे बढ़िया ब्रांडेड पार्टीवेयर कपड़े पहन कर निकलते हैं। अमीर परिवारों की शादी के कार्ड की किसी तरह वे व्यवस्था कर लेते हैं।

शादी में वे दो लोग जाते हैं और लड़का या लड़की पक्ष के जिस व्यक्ति के पास रुपए या गहनों से भरा बैग मिलता है। बहाने से उसके कपड़ों पर खाना या कॉफी आदि गिरा देते हैं। वो व्यक्ति जैसे ही बैग रखकर कपड़े साफ करता है, हमारा दूसरा साथी बैग लेकर बाहर निकलता है और बाकी दोनों साथियों को पकड़ा देता है। बाद में वे रास्ता चलते लोगों को कम दामों में सामान बेचकर पैसा बांट लेते हैं। आज ने चोरी का सामान बेचने निकले थे पर तभी पुलिस ने पकड़ लिया। बाकी साथियों। के नाम नीरज सिंह निवासी राजगढ़, अमित धाकरे और अजय प्रताप निवासी फिरोजाबाद प्रकाश में आए हैं।

इसके बाद चारों ने एक साथ मिलकर अक्टूबर के शुरु में ही अलवतिया मे कुआ वाली गली में एक मकान की उपरी मंजिल पर बने कमरे का ताला तोडकर अलमारी मे रखे सोने चांदी के आभूषण और कुछ रुपये नगद को चोरी किया था जिसमें से और कुछ सामन बेचकर पैसे आपस में बांटकर खर्च कर दिए है शिव विहार कालोनी में सीसीटीवी कैमरे को तोडकर एक बंद मकान में पीछले हफ्ते ही चोरी की थी जिसमें उन्होंने सोने और चांदी की ज्वैलरी एवं एक एलईडी चोरी की थी। सोने की चूडी बेचकर
उन्होंने कार मे तेल डलवा लिया और डीवीआर रास्ते मे झाडियों मे फैंक दिया था और एलईडी कार की डिग्गी में रखी है।

पकड़े गए अजय प्रताप और नीरज दोनों ने बताया की उन दोनों ने मिलकर मई महीने के लास्ट में आवास विकास कालोनी के सेक्टर 6सी के एक मकान के ताले तोड़कर एक एक्टिवा स्कूटी और सोने चांदी के गहने चोरी किए थे। एक्टिवा स्कूटी से ग्वालियर मे रेलवे स्टेशन के पास एक्सीडेंट होने पर स्कूटी को वही पर छोड़कर भाग गए थे। अपराधियों ने गाजियाबाद, मथुरा, फिरोजाबाद के अलावा मध्य प्रदेश के कई जिलों में आपराधिक घटनाएं करना स्वीकार किया है। जिसका विवरण एकत्रित किया जा रहा है।