लखनऊः संपूर्ण समाधान दिवस में अवैध कब्जे को लेकर डीएम ने जताई नाराजगी, तहसीलदार को दिए ये निर्देश

130 शिकायतों में से 30 का मौके पर ही किया गया निस्तारण

 
लखनऊ

लखनऊ। जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार की अध्यक्षता में मलिहाबाद तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस संपन्न हुआ। तहसील समाधान दिवस उप जिलाधिकारी प्रज्ञा पांडे, तहसीलदार एडिशनल एसपी ह्रदेश कुमार क्षेत्राधिकारी योगेंद्र सिंह मलिहाबाद विकास खंड अधिकारी अमित परिहार मौजूद रहे। जिलाधिकारी ने बताया कि तहसील दिवस में लगभग 137 शिकायती पत्र आएं। जिसमें से 30 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया जा चुका है। लगभग 10 शिकायतों का शाम तक निस्तारण हो जाएगा।

दरअसल ग्राम रुसेना निवासी विनोद कुमार के पिता की मौत हो जाने के बाद जो अपने ननिहाल चलाया था। इसी दौरान दूसरी ग्राम पंचायत के लोगों ने उनकी जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया। विनोद नेत्रहीन है। जमीन पर जबरन कब्जा कर लेने पर प्रार्थना पत्र लेकर आए विनोद की फरियाद सुनकर जिलाधिकारी ने नाराजगी जताई. और लेखपाल को बुलाकर शाम तक इसका कब्जा दिलाने के दिए सख्त निर्देश। साथ ही कहा कि अगर शाम तक कब्जा नहीं कराया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

वहीं लगातार हो रही बरसात के कारण जिलाधिकारी ने निर्देश जारी कर कहा इलाके के लोगों से अपील हैं वे लोग जर्जर, कच्चे मकान और बिजली के खंभों से दूरी बनाए ताकि वे सुरक्षित रहें। इसके अलावा उन्होंने कहा कि जहां पर नालियों पर लोगों ने अवैध कब्जे कर अवैध निर्माण कर रखे हैं उन पर शासन प्रशासन बिल्कुल सख्त है अगर कहीं ऐसा पाया जाता है तो उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।