पत्नी से अवैध संबंधों का विरोध करने पर हत्या, आरोपी भूषण को उम्र कैद, 55 हज़ार का जुर्माना

मृतक की पत्नी सुदेश की सुवाई के दौरान हो चुकी है मौत

 
CORT

मुज़फ्फरनगर। एक महिला के अवैध सम्बंध का जब उसके पति ने विरोध किया तो पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर उसको रास्ते से हटाने की साजिश रची थी। इस दौरान पत्नी ने पति की सनसनीखेज तरीके से हत्या कर शव को छिपा दिया था। इस मामले में पुलिस ने खुलासा किया और पत्नी और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 19 साल के बाद अदालत ने इस मामले में अपना फैसला सुनाया है। हत्यारोपी प्रेमी को उम्र कैद और 55 हजार रुपये रुपये का जुर्माना लगाया है। वहीं मुकदमे की सुनवाई के दौरान आरोपी महिला की मौत हो चुकी है।

दरअसल... 26 फरवरी 2003 को शामली ज़िले के थाना थानाभवन के ग्राम कादरपुर में अपनी पत्नी के अवैध संबंध का विरोध करने पर पत्नी ने अपने प्रेमी की सहायता से अपने पति पाला की शराब में ज़हरीला पदार्थ पिलाकर हत्या कर दी थी। हत्या के बाद उसके शव को नहर के किनारे ज़मीन में दबाने के सनसनी खेज मामले में आरोपी भूषण को उम्र कैद और 55 हज़ार रुपये का जुर्माना किया गया है, जबकि म्रतक की पत्नी सुदेश की सुनवाई के कारण मौत हो चुकी है। मामले की सुनवाई एडीजे-1 जय सिंह पुंडीर की कोर्ट में हुई है। परिजनों की ओर से एडीजीसी आशीष त्यागी और मनोज ठाकुर ने पैरवी की और केस के पक्ष में 8 गवाह पेश किए।

दरअसल अभियोजन के अनुसार 26 फरवरी 2003 को शामली ज़िले के थाना थानाभवन के ग्राम कादरपुर में म्रतक पाला की पत्नी सुदेश के भूषण से अवैध संबंध हो गए थे, जिसका पाला विरोध करता था। उसे रास्ते से हटाने के लिए पत्नी सुदेश ने अपने प्रेमी भूषण की सहायता से पाला को शराब में जहरीला पदार्थ देकर हत्या कर दी। शव को जंगल मे ज़मीन खोदकर दबा दिया गया। पुलिस ने हत्या का मामला आरोपी भूषण और सुदेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपी की शिनाख्त पर शव को बरामद किया था। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।