मुजफ्फरनगरः बैंक की 2 शाखा में मिले 100 के 28 नकली नोट, अगल-अलग थानों में मुकदमा दर्ज

पहले भी बैंकों से बरामद किए जा चुके नकली नोट

 
mzn_fake crunty

मुजफ्फरनगर। बैंक कर्मचारियों की लापरवाही का मामला सामने आया है। शहर के दो बैंक की दो शाखा की करेंसी चेस्ट में दो हजार से ज्यादा रुपये नकली मिले है। दोनों मामलों में अलग अलग थानों में दो मुकदमे दर्ज कराए गए हैं।

दरअसल पंजाब नेशनल बैंक की मंडी और सिविल लाइन थाना इलाके की करेंसी चेस्ट में रोजाना बैंक में जमा होने वाले रुपये एकत्र कर जमा किए जाते है। इनमें बड़ी धनराशि जमा होती है, जिसे माह के अंत में रिजर्व बैँक को भेजा जाता है। इस रकम में दो हजार आठ सौ रुपये नकली मिले हैं। ये जानकारी रिजर्व बैंक के दावा अनुभाग को दी गई तो वहां से आई टीम ने ये जानकारी ली। इसके बाद पुलिस कार्रवाई कराई गई।

पंजाब नेशनल बैंक के दावा अनुभाग के निर्गम विभाग के प्रबंधक प्रणीत पिंजर्ला ने सिविल लाइन और नई मंडी कोतवाली में दो अलग अलग मुकदमे दर्ज कराए है। कहा गया कि नई मंडी के पीएनबी के खजाने में दिसंबर माह में सौ रुपये के 18 नकली नोट और सिविल लाइन थाना इलके की स्टेट बैंक की शाखा में नवंबर माह में सौ रुपये के 10 नकली नोट मिले थे। दोनों थानों की पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। बताया गया कि अब से पहले भी इसी प्रकार से नकली नोट बरामद हो चुके है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप समाचार टुडे के Facebook पेज Youtube और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें। इसके साथ ही आप SamacharToday को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है।