मुजफ्फरनगर पुलिस और एसओजी ने दबोचा रंगदारी मांगने वाले बदमाश

दंडी आश्रम शुक्रताल के कोषाध्यक्ष से मांगी थी 10 लाख की रंगदारी

 
mzn_arrested

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश की मुजफ्फरनगर पुलिस और एसओजी ने दंडी आश्रम शुक्रताल के कोषाध्यक्ष से 10 लाख की रंगदारी मांगने वाले बदमाश को देर रात मुठभेड़ के बाद दबोच लिया। पुलिस की गोली पैर में लगने से बदमाश घायल हो गया। जिसे जिला अस्पताल भिजवाया गया। बदमाश से एक तमंचा और बाइक बरामद हुई।

दरअसल पुलिस और एसओजी की टीम ने बुधवार देर रात चेकिंग के दौरान शुक्रताल सच्चा डेरा आश्रम के समीप बाइक पर आ रहे एक संदिग्ध को रोकने का प्रयास किया। संदिग्ध व्यक्ति ने रुकने के बजाए बाइक दौड़ाकर फरार होने का प्रयास किया। पुलिस के पीछा करने पर उसने बाइक रोककर पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। बताया कि जवाबी फायरिंग में बदमाश पैर में गोली लगने से घायल हो गया। जिसे पुलिस ने दबोच लिया।

पुलिस के मुतबाबिक मुठभेड़ के बाद दबोचे गए बदमाश की पहचान विवेक चौधरी उर्फ विक्की निवासी कस्तला थाना इंचौली जनपद मेरठ के रूप में हुई। पुलिस पूछताछ के दौरान दबोचे गए बदमाश ने बताया कि दंडी आश्रम कोषाध्यक्ष ने उसकी बेइज्जती कराई थी। अपनी बेइज्जती का बदला लेने के लिए ही उसने कोषाध्यक्ष से 10 लाख की रंगदारी मांगते हुए उसको एक चिट्‌ठी स्पीड पोस्ट से भेजी थी। बताया कि वो बुधवार शाम को रंगदारी की रकम वसूल करने के लिए पहुंचा था। इस दौरान पुलिस ने दबोच लिया। बदमाश पर 6 से अधिक आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। दंडी आश्रम कोषाध्यक्ष से मांगी गई रंगदारी के मामले में भी पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया हुआ था।