मुजफ्फरनगरः 19 साल पुराने मामले में कोर्ट में पेश हुए नरेश टिकैत, गवाही के लिए नहीं पहुंचे CBCID इंस्पेक्टर

अदालत ने सुनवाई के लिए तय की 23 सितंबर की अगली तारीख

 
मुजफ्फरनवगर नरेेश टिकैत

मुजफ्फरनगर। राष्ट्रीय किसान मोर्चा के अध्यक्ष जगबीर सिंह की हत्या के मामले में आरोपी भाकियू अध्यक्ष एवं बालियान खाप के चौधरी नरेश टिकैत कोर्ट में पेश हुए। हालांकि सीबीसीआईडी के इंस्पेक्टर गवाही के लिए अदालत नहीं पहुंचे। जिसके कारण मामले की सुनवाई के लिए अगली तारीख 23 अगस्त नियत की गई।

दरअसल किसान नेता जगबीर सिंह की हत्या के मामले की सुनवाई अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश कोर्ट संख्या-छह के पीठासीन अधिकारी अशोक कुमार ने की। शुक्रवार को भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत कोर्ट में पेश हुए। अभियोजन पक्ष की ओर से सीबीसीआईडी के इंस्पेक्टर अदालत में गवाही के लिए नहीं पहुंचे। सहायक शासकीय अधिवक्ता फौजदारी जोगेंद्र गोयल ने बताया कि अदालत ने मामले की अगली सुनवाई के लिए 23 सितंबर की तारीख तय की है। इससे पहले प्रकरण की सुनवाई अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश कोर्ट संख्या-11 में चल रही थी, लेकिन अब फाइल कोर्ट संख्या छह में ट्रांसफर कर दी गई है।

बता दें कि किसान नेता जगबीर सिंह की 6 सितंबर 2003 को भौराकलां थाना इलाके के अलावलपुर माजरा गांव में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पूर्व मंत्री एवं रालोद नेता योगराज सिंह ने वारदात में अलावलपुर माजरा गांव के राजीव उर्फ बिट्टू, प्रवीण और सिसौली निवासी एवं वर्तमान भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत को नामजद कराया था। मुकदमे के ट्रायल के दौरान राजीव और प्रवीण की मौत हो चुकी है।