मुजफ्फरनगर में बेचने के लिए ले जाया जा रहा था राशन का चावल, पुलिस ने पकड़े पिकअप समेत 59 कट्टे चावल

ग्रामीणों ने डीलर पर लगाया राशन का वितरण सही ढंग से नहीं करने का आरोप

 
मुजफ्फरनगर

मुजफ्फरनगर। रतनपुरी थाना इलाके के गांव फुलत में ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने पिकअप गाड़ी में लदे 59 कट्टे राशन का चावल पकड़ा। पुलिस ने पिकअप चालक को ने हिरासत में लिया। फिलहाल पूर्ति विभाग की टीम पूरे मामले की जांच में जुटी है।

दरअसल गांव फुलत में राशन की दो दुकानें संचालित हैं। थाना प्रभारी निरीक्षक मिथुन दीक्षित ने बताया कि सोमवार को फोन पर सूचना मिली कि फुलत गांव का राशन डीलर साफवान उर्फ पारा पिकअप गाड़ी में राशन का चावल बेचने के लिए खतौली ले जा रहा है। पुलिस ने खतौली मार्ग पर फुलत अंडरपास के निकट चावलों के कट्टों से लदी एक पिकअप गाड़ी को पकड़ लिया। पूछताछ में पिकअप चालक गांव फुलत निवासी इरफान पुत्र तौफीक ने बताया कि चावल राशन डीलर साफवान उर्फ पारा के हैं। जिन्हें उसने खतौली बेचने के लिए भेजा था।

पूर्ति निरीक्षक अनिल कुमार वर्मा ने टीम के साथ मौके पर पहुंचकर पिकअप में लदे 59 कट्टे में भरे करीब 34 क्विंटल 40 किलो चावल को कब्जे में लिया। पूर्ति विभाग की टीम ने गांव पहुंचकर ग्रामीणों से राशन डीलर साफवान उर्फ पारा द्वारा किए जा रहे राशन वितरण के संबंध में भी पूछताछ की।

ग्रामीणों ने डीलर पर राशन का वितरण सही ढंग से न करने के आरोप लगाए। राशन कार्ड जबरन अपने पास रखने का भी आरोप लगाया। एसडीएम खतौली जीत सिंह राय का कहना है कि पूर्ति विभाग की टीम जांच में जुटी है। जांच के उपरांत अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।