मुजफ्फरनगर में राशन की दुकान की नीलामी हुई निरस्त

राशन की दुकान की नीलामी को निरस्त करने को लेकर बना है विवाद

 
mzn

मुजफ्फरनगर। पुरकाजी थाना इलाके में महिला स्वयं सहायता समूह में दो महिलाओं के नाम बढ़ाने और राशन की दुकान की नीलामी को निरस्त करने को लेकर विवाद बना है। ज्ञापन देने पर नीलामी निरस्त कर दी गई। गांव रंडावली में शुक्रवार दोपहर दो बजे चुनाव के माध्यम से एक राशन की दुकान की नीलामी होनी थी।

दरअसल निलामी के विरोध में दोपहर करीब 12 बजे पूर्व प्रधान सतबीर गुर्जर के नेतृत्व में ग्रामीण खंड विकास कार्यालय पहुंचे। आरोप लगाया कि ग्रामीण इलाके में राशन की दुकान महिला स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को ही आवंटित करने का शासनादेश जारी है। संबंधित कर्मचारी द्वारा वंश नाम के सहायता समूह में अवैध रूप से दो नाम अतिरिक्त जोड़ दिए हैंजो शासन की मंशा के विपरीत है और अनुचित लोगों को इसका लाभ मिल सकता है। ग्रामीणों ने बीडीओ रंजीत सिंह को ज्ञापन देकर मामले की जांच कर आरोपी कर्मचारी के विरुद्ध कार्रवाई करने और राशन की दुकान की नीलामी निरस्त करने की मांग की थी।

वहीं, एडीओ पंचायत शकील अहमद ने बताया कि वे दोपहर गांव में पहुंचे थे। तब कुछ ग्रामीण नीलामी के लिए राजी थे। लेकिन कुछ ग्रामीण विरोध कर रहे थे। जिस कारण नीलामी निरस्त कर दी गईं है। फिर से नीलामी की तारीख तय कर नीलामी करा दी जाएगी।