एसओजी की टीम ने रिकवर किए 48 लाख की कीमत के मोबाइल, लौटाई असली मालिकों के चेहरे पर खुशी

जनवरी 2022 से अब तक 1098 मोबाइल कर चुकी बरामद

 
नैनीताल

  • रिपोर्टः अबुबकर मकरानी

नैनीताल। एसओजी की टीम को बड़ी कामयाबी मिली है। नैनीताल जिले में आम जनता के मोबाइल खोने और गुम होने की लिखित शिकायतों को गम्भीरता से लेते हुए बड़ी कार्रवाई की है। करीब 48 लाख की कीमत के खोए हुए मोबाइल बरामद कर असली मालिकों को लौटाए है। मोबाइल वापस मिलने से लोगों के चेहरे पर खुशी दिखाई दे रही है।

दरअसल एसएसपी पंकज भट्ट ने खोए और गुम हुए मोबाइलों को रिकवर करने के लिए मोबाइल एप्प टीम को आदेशित किया था। जिसको लेकर क्षेत्राधिकारी और प्रभारी निरीक्षक समेत साइबर सैल की टीम ने शिकायतकर्ताओं के प्रार्थना पत्रों के आधार पर कार्रवाई शुरू की। कार्रवाई के दौरान जुलाई 2022 से अब तक की आईएमईआई नंबरों को एसओजी के माध्यम से सर्विलांस में लगाए जाने के बाद जो आईएमईआई प्रचलन में होना पाया उनको आईएमईआई के आधार पर विभिन्न राज्यों उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, बिहार, दिल्ली, जम्मू कश्मीर, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तराखण्ड के विभिन्न जनपदों से बरामद कर लिया।

एसएसपी नैनीताल पंकज भट्ट ने बताया कि कुल 346 मोबाइल फोन जिनकी कीमत 47 लाख 96000 हजार रुपये है। उनको सकुशल नैनीताल मोबाइल एप्प टीम द्वारा बरामद किया गया। एसएसपी ने मोबाइल एप्प टीम की सरहना करते हुए कहा कि टीम ने बेहद सराहना कार्य किया है। एसएसपी द्वारा सेल को 5000 रुपये नकद पुरस्कार भी दिया गया। सेल अब तक डेढ़ करोड़ रुपये के फोन रिकवर कर चुकी है