दिल्ली पुलिस ने पाकिस्तान के नापाक मंसूबों पर फेरा पानी, 46 ट्विटर हैंडल की हुई पहचान

पाकिस्तान से संचालित किए जा रहे थे सभी अकाउंट

 
pak tweeter

दिल्ली। पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से अभी भी बाज़ नहीं रहा है। वो लगातार भारत में माहौल खराब करने की जुगत में लगा रहता है ऐसा ही एक मामला फिर से संज्ञान मे आया है, जिसमें पाकिस्तान द्वारा सोशल मीडिया ट्वीटर के जरिए साजिश के तहत भारत का माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई। हालाकि दिल्ली पुलिस ने पाकिस्तान के इस नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया। दिल्ली पुलिस की इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशन की यूनिट ने कैबिनेट कमिटी की फर्जी वीडियो का खुलासा होने के बाद रविवार को 46 ऐसे ट्विटर हैंडल को ट्रेस किया है।, जो भारत के खिलाफ अपने अभियान को मजबूत करने के उद्देश्य से पाकिस्तान से संचालित किए जा रहे थे। सभी अकाउंट मल्टी-लॉगिन थे। डीसीपी आईएफएसओ केपीएस मल्होत्रा ने इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा जानकारी दी कि मामला तब सामने आया जब एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया, जिसमें दिखाया गया कि भारत सरकार द्वारा भारतीय सेना में वर्तमान में सेवारत सभी सिख सैनिकों को हटाने के लिए बदलाव किए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ेः दिल्ली पुलिस ने कोरोना के डर से श्रमिकों की घर वापसी की ख़बरों का किया खंडन

उन्होंने आगे बताया कि जब हमने मामले की जांच की और पोस्टिंग और रीपोस्टिंग खातों के माध्यम से जाना शुरू किया, तो पता चला कि ये बहु-लॉगिन अकाउंट पाकिस्तान से संचालित किए जा रहे है। उन्होंने कहा कि देश में सांप्रदायिक तनाव भड़काने के लिए भारत विरोधी अभियान चलाए जा रहे थे।

इस मसले पर दिल्ली पुलिस की तरफ से ट्विटर को भी संज्ञान आवेदन लिखकर भेजकर इन अकाउंट को ब्लॉक करने की मांग की गई है। हालांकि ट्वीटर की तरह से अभी इस संबंध में कोई जवाब नहीं मिला हैं।