बाराबंकीः संपूर्ण समाधान दिवस में 14 समस्याओं का हुआ निस्तारण

डीएम ने अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश

 
मुजफ्फरनगर

  • रिपोर्टः कपिल सिंह

बाराबंकी। आमजन की समस्याओं का त्वरित निस्तारण के लिए प्रत्येक माह के प्रथम एवं तृतीय शनिवार को आयोजित होने वाले सम्पूर्ण समाधान दिवसों की कड़ी में तहसील फतेहपुर के सभागार में जिलाधिकारी आदर्श सिंह की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित हुआ। इस अवसर पर डीएम ने आए हुए फरियादियों की समस्याओं की गम्भीरतापूर्वक सुनवाई की और निस्तारण के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि संपूर्ण समाधान दिवस के आयोजन की उपयोगिता, उपादेयता और सार्थकता को बनाए रखें। इसके लिए प्राप्त होने वाली शिकायतों का त्वरित और गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें। जिससे लोगों को राहत महसूस हो। उन्होंने सभी अधिकारियों को सुझाव दिया कि अपने स्तर पर विभिन्न माध्यमों से प्राप्त होने वाले प्रार्थना-पत्रों की नियमित रूप से समीक्षा कर उनका गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित कराएं। डीएम डॉ आदर्श सिंह ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रार्थना-पत्रों का निस्तारण इस प्रकार से करायें कि फरियादी भी की गयी कार्यवाही से संतुष्ट हो जाएं और उन्हें दोबारा भाग-दौड़ न करनी पड़े। उन्होंने निर्देश दिया कि लम्बित सभी सन्दर्भांे का तत्काल निस्तारण कराया जाए।

तहसील फतेहपुर में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 151 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए। राजस्व विभाग से संबंधित 59 प्रार्थना पत्र, पुलिस विभाग 51 प्रार्थना पत्र, विकास विभाग 6 प्रार्थना पत्र, कृषि विभाग 5 प्रार्थना पत्र, खाद्य एवं रसद विभाग 10 मामले, सिंचाई विभाग 2 प्रार्थना पत्र, शिक्षा विभाग 2 प्रार्थना पत्र, लोक निर्माण विभाग से संबंधित 2 प्रार्थना पत्र, विद्युत विभाग से 7 और अन्य विभाग से संबंधित 7 प्रार्थना पत्र प्रस्तुत हुए। मौके पर कुल 14 प्रार्थना पत्रों का निस्तारण किया गया।

सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स, उपजिलाधिकारी फतेहपुर, मुख्य चिकित्साधिकारी, प्रभागीय वनाधिकारी, क्षेत्राधिकारी, परियोजना निदेशक, जिला विकास अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला कृषि अधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी, सहित जनपद स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।