सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक, लिया गया बड़ा फैसला

हनुमानगढ़ी से लेकर राम मंदिर के चारों तरफ से बनाया जाएगा कॉरिडोर

 
लखनऊ

  • रिपोर्टः ज्ञानेश वर्मा

लखनऊ। योगी सरकार ने कैबिनेट की बैठक में बड़ा फैसला लिया है। अब अयोध्या में भी काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की तर्ज पर रामनगरी में कॉरिडोर बनेगा। हनुमानगढ़ी से लेकर राम मंदिर के चारों तरफ से कॉरिडोर बनाया जाएगा। अयोध्या में भव्य और दिव्य कॉरिडोर होगा। सरकार ने अब तक अयोध्या में हजारों करोड रुपये अलग-अलग कार्यों के लिए दिया हैंलेकिन अब कैबिनेट की मुहर के बाद अयोध्या में कॉरिडोर होगा जो विश्वस्तरीय कॉरिडोर होगा। इसके लिए पैटर्न विभाग ने अपनी कार्ययोजना भी तैयार कर ली है।

पर्यटन मंत्री ने बताया कि जल्दी हम अयोध्या को त्रेता युग वाली राम नगरी बनाएंगे। जो प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी का सपना है। भगवान राम हमारे आदर्श हैं। वैसे तो सरकार अयोध्या धाम में राम एयरपोर्ट के साथ-साथ अयोध्या का रेलवे स्टेशन भी राम मंदिर के नक्शे जैसा बन रहा है। अयोध्या राममंदिर के आस पास सड़क मार्ग का निर्माण और सौंदर्यीकरण होगा। राममंदिर के मुख्यमार्ग पर सारी नगरीय सुविधाओं के साथ मॉडल सिटी के तौर विकसित होगा।

जयवीर सिंह ने बताया कि राजा दशरथ मेडिकल कॉलेज हो या फिर सरयू नदी का विवरण एक के बाद एक योजनाएं सरकार अयोध्या में लागू कर रही है। अब राम कॉरिडोर की घोषणा और कैबिनेट की मुहर के बाद अयोध्या को विश्वस्तरीय बनाने को लेकर योगी सरकार ने एक और बड़ा फैसला ले लिया है।