थाना समाधान दिवस में शिकायत सुनने पहुंचे डीएम और एसएसपी, नहीं आया कोई फरियादी

डीएम और एसएसपी ने अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

 
समाधान दिवस

मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह और एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशन जनपद के सभी थानों में माह के दूसरे शनिवार को थाना दिवस का आयोजन किया गया। इसी क्रम में खतौली कोतवाली में थाना समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जहां डीएम और एसएसपी खुद लोगों की शिकायत सुनने के लिए पहुंचे। लेकिन इस अवसर पर कोई भी शिकायत प्राप्त नहीं हुई।

जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि थाना समाधान दिवस के दौरान किसी प्रकार की शिकायत प्राप्त होती है। तो उसे गंभीरता से लेते हुए उसका निस्तारण किया जाए. और उन्होंने भूमि विवाद मामलों के साथ अन्य प्रकार की शिकायतों का भी समय से निस्तारण करने के निर्देश दिए। सभी लेखपाल, सिपाही अपने क्षेत्र में आवंटित रोस्टर के अनुसार राजस्व विवादों का अंकन रजिस्टर में करके उनका प्रभावी निस्तारण सुनिश्चित करें। निस्तारण के दौरान दोनों पक्षों से हस्ताक्षर भी करा लें।

जिलाधिकारी ने ये भी कहा कि लेखपाल भी थाना दिवस में मौजूद रहें। साथ ही नगर पालिका, ब्लॉक, विद्युत विभाग के अधिकारी और कर्मचारी भी थाना समाधान दिवस के दौरान मौजूद रहकर जनसमस्याओं के प्रभावी निस्तारण में सहयोग प्रदान करें। जिससे शिकायतकर्ता की शिकायत का शत प्रतिशत निस्तारण कराया जा सके।