भारी बारिश के कारण मची तबाही, जगह-जगह हो गई जलभराव की समस्या

लखनऊ और झांसी में प्रशासन ने 12वीं तक सभी स्कूलों में अवकाश रखने के दिए निर्देश

 
SCHOOL CLOSE

लखनऊ। प्रदेश में भारी बारिश के कारण तबाही मची हुई है। जगह-जगह जलभराव हो गया है। इसे देखते हुए लखनऊ और झांसी में जिला प्रशासन ने देर रात जिला के 12वीं तक के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में अवकाश रखने का निर्देश जारी किया है।

लखनऊ जिला प्रशासन द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार ये आदेश शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों के स्कूलों के लिए है। सभी स्कूल प्रबंधनों को आदेश प्रेषित कर दिया गया है, जिससे वे विद्यार्थियों के अभिभावकों को समय पर सूचित कर सकें।

दरअसल... पिछले 24 घंटे में गोरखपुर संभाग के गोरखपुर जनपद में 158 मिलीमीटर, देवरिया जिले में 107.5, महराजगंज में 90, बस्ती में 83.8, सिद्धार्थनगर जिले में 70.2, संतकबीरनगर में 52 और कुशीनगर जनपद में 27.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। गोरखपुर में बुधवार आधी रात से लेकर बृहस्पतिवार शाम 6 बजे तक इतनी बारिश हुई है कि पिछले 10 साल का रिकार्ड टूट गया। इस दौरान 158 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। इससे पहले 18 सितंबर 2012 को 24 घंटे में 155.7 मिलीमीटर बारिश हुई थी। वहीं संतकबीरनगर जिले में 250 स्कूलों में जलभराव होने से शिक्षण कार्य ही ठप हो गया है। इसके अलावा झांसी में भी तीन दिन से हो रही भारी बारिश के कारण शुक्रवार को स्कूल बंद रखने का आदेश दिया गया है।