मुजफ्फरनगर में अग्निवीरों की भर्ती को लेकर 5 जोन और 9 सेक्टर में बांटा गया जिला

8 हजार युवा प्रतिदिन भर्ती में लेंगे भाग

 
mzn

मुजफ्फरनगर। 20 सितंबर से 10 अक्टूबर तक अग्नि वीरों की भर्ती होगी। इसी को लेकर शहर में सोमवार से नया रूट डायवर्जन किया गया है। एसएसपी विनीत जायसवाल ने जिले को 5 जोन में बांट दिया है। उन्होंने भर्ती के दौरान ड्यूटी पर तैनात रहने वाले पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया। अभ्यर्थियों के साथ सहयोग करने की अपील की। एसएसपी ने सेना के अधिकारियों को साथ लेकर भर्ती स्थल स्पोर्ट्स स्टेडियम तथा नुमाइश ग्राउंड का निरीक्षण किया।

दरअसल चौधरी चरण सिंह स्पोर्ट्स स्टेडियम में अग्नि वीरों की भर्ती होगी। भर्ती में सहारनपुर, मेरठ और मुरादाबाद मंडल के 13 जिलों के करीब 1 लाख 75 हजार अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे। अनुमान है कि भर्ती में प्रतिदिन 8 हजार युवा आएंगे। सबसे पहले नोएडा के अभ्यर्थियों की भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ की जाएगी।

अग्निवीरों की भर्ती को लेकर जिले को 5 जोन और 9 सेक्टर में विभाजित किया गया। प्रत्येक जोन के प्रभारी CO रैंक और प्रत्येक सेक्टर के प्रभारी इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी को बनाया गया। सेना भर्ती के लिए जिले में कुल 10 सीओ, 75 इंस्पेक्टर, 165 सब इंस्पेक्टर, 1200 मुख्य आरक्षी और 70 यातायात पुलिस कर्मियों की (दिन और रात्रि) में ड्यूटी लगाई गई है, जो 19 सितंबर यानी सोमवार से शुरू होकर भर्ती समाप्ति तक 24 घंटे जारी रहेगी।