आधी रात को देवदूत बनकर फायरकर्मियों ने बचाई 4 जिंदगी

लिफ्ट में फंस गए थे 3 बुजुर्ग समेत 4 लोग

 
फायरकर्मियों

  • रिपोर्टः अभिषेक नयन

दिल्ली। रूप नगर थाना इलाके में देर रात एक मैरेज हॉल में लिफ्ट फंस गई और उसके अंदर चार लोग कैद हो गए थे। जिसमें 3 लोग ऐसे थे, जिनकी उम्र 67 से 80 साल के बीच की थी। काफी कोशिश के बावजूद भी जब लिफ्ट चालू नहीं हो पाई। इधर लिफ्ट में फंसे लोगों की जान आफत में फंसती नजर आ रही थी। क्योंकि आधी रात का समय था, ऐसे में मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने काफी मशक्कत के बाद और लिफ्ट के ऊपरी हिस्से को काटकर उसमें फंसे हुए चारों लोगों को निकालकर उनकी जान में जान ला दी।

फायर डायरेक्टर अतुल गर्ग ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि रात करीब 12:45 बजे गुजरांवाला टाउन के सामने ग्रीन लॉन्च फैशन मैरिज हॉल से सूचना मिली थी। मौके पर पहुंचे असिस्टेंट डिविजनल फायर ऑफिसर राजेश कुमार की टीम ने सूझबूझ के साथ काम किया। क्योंकि लिफ्ट में ज्यादा उम्र के कई बुजुर्ग फंसे हुए थे। उनका ज्यादा समय तक लिफ्ट के अंदर फंसे होना खतरे से खाली नहीं था। ऐसे में कटर से लिफ्ट के ऊपरी हिस्से को काटकर दमकल की टीम अंदर गई और लोगों को एक-एक करके सावधानी से ऊपर की तरफ से बाहर निकाला।

बताया जा रहा हैं कि जिन लोगों को लिफ्ट से निकाला गया उनमें 80 साल के रोशन लाल, 70 साल के सतीश कुमार और 67 साल की राजकुमारी के अलावा 36 साल की महिला श्रुति भी थी। ये सभी केशव पुरम और रोहिणी इलाके के रहने वाले हैं।