ध्वनि प्रदूषण पर रोक लगाने पर हिंदू जागरण ने दिया सीएम योगी को धन्यवाद

योगी सरकार के फैसले की हिंदू जागरण ने की सराहना

 
dhvani pradooshan par rok

मुजफ्फरनगर। हिंदू जागरण ने जिला संयोजक नरेंद्र सिंह पंवार के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ध्वनि प्रदूषण पर अंकुश लगाने फैसले पर जिलाधिकारी के माध्यम से धन्यवाद दिया। नरेंद्र सिंह पंवार ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के आदेशानुसार आवासीय इलाकों में दिन में ध्वनि की सीमा 55 डेसिबल और रात्रि में 45 डेसिबल होनी चाहिए इसी तरह औद्योगिक इलाकों में दिन में 75 डेसिबल और रात्रि में 70 डेसिबल साथ ही व्यावसायिक इलाकों में दिन में 65 डेसिबल और रात्रि में 55 डेसिबल स्तर तक ध्वनि की अनुमति है। कहा कि ये योगी सरकार का ये फैसला सराहनिय हैं।

dhvani pradooshan par rok

नरेंद्र सिंह पंवार ने कहा कि ध्वनि प्रदूषण होने पर बीमार, गर्भवती महिला, छात्र और छात्राएं, बुजुर्गों को परेशानी होती है उसके लिए लाउडस्पीकर से अजान को माननीय उच्च न्यायालय के आदेशानुसार निम्न बिंदुओं पर आदेश आया हैं। प्रदेश में हिंदू जागरण लगातार मांग करता आ रहा था। काफी समय बाद योगी सरकार ने पूरे प्रदेश में लाउडस्पीकर से ध्वनि प्रदूषण की रोक के लिए आदेश पारित किया हैं। जिसको लेकर हिंदी जागरण सीएम योगी को धन्यवाद ज्ञापित करता है. और राष्ट्रहित एवं समाज हित में लिए गए आपके निर्णय का पूर्ण समर्थन करता है. भविष्य में भी करता रहेगा।

dhvani pradooshan par rok

धन्यवाद ज्ञापित करने वालों में मुख्य रूप से संजय गोयल, भीष्म सिंह पुंडीर, बंटी चौधरी, राजेश शर्मा, वीरेंद्र त्यागी, वैभव यादव, अंजेश गुर्जर, अखिलेश पुरी, कमलदीप गंगवाल, हरेंद्र शर्मा, विनोद शंकर, शशांक सैनी, दीपक धीमान, कार्तिक जौहरी, वीरू गुर्जर, रंजीत शर्मा, सागर वर्मा, रवि वर्मा, मोनू प्रजापति, अनुज सक्सेना, सुशील कुमार, सुबोध कुमार, अमित मेनवाल आदि लोग मौजूद रहे।