बाराबंकी में जिलाधिकारी ने आज फिर किया बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा

अधिकारियों को डीएम ने दिए आवश्यक निर्देश

 
बाराबंकी

  • रिपोर्टः कपिल सिंह

बाराबंकी। जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने शुक्रवार को दूसरा दौरा बाढ़ प्रभावित इलाके सिरौलीगौसपुर तहसील के अंतर्गत सनावां, तिलवारी में किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए ग्रामवासियों से बातचीत की. और ग्रामीणों को उन्हें आश्वस्त किया कि हर संभव मदद की जा रही है। उन्होंने कहा कि बाढ़ से सम्बन्धित किसी प्रकार की कोई समस्या न उठानी पड़े इसके लिए लोगों के सुझाव भी मिले। जिसके अंतर्गत जिलाधिकारी ने ड्राइ राशन वितरण कराने के निर्देश दिए है।

जिलाधिकारी ने समस्त एमओआईसी को निर्देशित किया कि बाढ़ के पानी के सूखने के बाद बहुत सी बीमारियां उत्पन्न होने की सम्भावना बनती है। इसीलिए अगर किसी व्यक्ति को बुखार आता है तो उसकी सैम्पलिंग ली जाए। इसके साथ ही मलेरिया और डेंगू जैसी बीमारियों की जांच तत्काल कराना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि अगर कोई गर्भवती महिला है तो उनका ब्यौरा अवश्य रखें, जिससे किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न होने पर तत्काल समस्या का निराकरण किया जा सके।

डीएम ने बाढ़ प्रभावित इलाके में जिन फसलों का नुकसान हुआ है। उनका सर्वे कराने के लिए लेखपाल को निर्देशित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि किसानों द्वारा सुझावों को भी अमल में लाने का कार्य किया जाएगा। इस दौरान उपजिलाधिकारी सिरौलीगौसपुर, तहसीलदार सिरौलीगौसपुर, अपर जिला सूचना अधिकारी समेत संबंधित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।