अपने घरों से पलायन करने को मजबूर स्थानीय निवासी, घरों पर किए नोटिस चस्पा

दरगाह की तरफ से हिंदू परिवार को मिली धमकी, कहा वे मकान बेचकर यहां से चले जाए

 
palaayan

  • रिपोर्टः पवन कुमार

बरेली। एक बार फिर पलायन का मुद्दा गरमाया है,दरगाह आला हजरत के करीब दरगैया गली में लोगों ने अपने घरों के बाहर पलायन के पोस्टर लगा दिए है, लोगों का कहना है कि दरगैया गली में 200 से अधिक हिंदू परिवार रहते हैं,लेकिन अब दरगाह आला हजरत के लोग गली में रास्ता खोलना चाहते हैं,  जिसको लेकर हिंदू परिवार विरोध में खड़े हो गए। इतना ही नहीं दरगाह की तरफ से उनको मकान बेच कर चले जाने की धमकी भी मिल रही है।

बरेली के थाना कोतवाली क्षेत्र के दरगाह आला हजरत के करीब दरगैया गली में तमाम घरों में पलायन के पोस्टर लगा दिए गए हैं। लोगों का कहना है कि दरगाह की तरफ से उनको धमकी मिल रही है कि वे अपना मकान उनको बेच दें और यहां से चले जाएं। आपको बता दें कि दरगैया गली में दरगाह के लोगों ने एक मकान खरीद लिया है और अब उस मकान को तोड़कर दरगाह की तरफ से रास्ता बनाया जाएगा, जिसको लेकर हिंदू परिवार में आक्रोश देखने को मिल रहा है, इतना ही नहीं हिंदू परिवारों को अपने घरों को बेच देने की धमकियां भी मिल रही है जिसको लेकर हिंदू परिवार ने पोस्टरों को घर में लगाया है।

लोगों का कहना है कि उनको लगातार दरगाह की तरफ के लोग मकान बेचकर चले जाने की बात कह रहे हैं 200 परिवार के साथ कई मंदिर भी हैं अगर वहां से रास्ता खुल गया तो आए दिन विवाद की स्थिति बनी रहेगी, हिंदू परिवारों ने योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगाते हुए कहा है कि वे इनकी मदद को आगे आए क्योंकि आसपास के जितने भी परिवार हैं वे सब सदमे में है।