मुजफ्फरनगर में अग्निवीर भर्ती को लेकर पुलिस और प्रशासन सतर्क

भर्ती स्थल पर खास नजर रख रहा खुफिया विभाग

 
MZN POLICE

मुजफ्फरनगर। जनपद में 21 दिन चलने वाली सेना की अग्निवीर भर्ती को लेकर पुलिस और प्रशासन ने खास तैयारियां की हैं। अग्निवीर अभ्यर्थियों की सुरक्षा और स्वास्थ्य को लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। इसके अलावा भर्ती स्थल मिश्रित आबादी में होने के कारण भी पुलिस और खुफिया विभाग खास एहतियात बरत रहा है। भर्ती के दौरान धोखाधड़ी समेत अन्य किसी प्रकार की घटना को टालने और समय पूर्व अंकुश लगाने के लिए आर्मी इंटेलिजेंस भी सक्रिय हो गया है। ड्यूटी पर लगाए पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को एसएसपी ने इस मामले में विशेष निर्देश जारी किए हैं।

अग्निवीर भर्ती के दौरान जनपद में तीन मंडलों के 13 जिलों से करीब 1.75 लाख अभ्यर्थियों के आने की उम्मीद है। प्रतिदिन 8-9 हजार युवाओं की भीड़ भर्ती स्थल पर पहुंचेगी। ऐसे हालात में पुलिस तथा प्रशासन ने मामूली बातों पर भी गंभीरता से विचार किया। जिसके बाद व्यवस्था में जुटी पुलिस एवं खुफिया विभाग को विशेष निर्देश दिए गए। जिनमें भर्ती प्रक्रिया में असफल अभ्यर्थियों के विरोध की आशंका और भर्ती स्थल के आसपास खाने-पीने के सामान बेंचने वालों से पैसे के लेनदेन आदि पर विवाद आदि की स्थिति से निपटने के लिए पुलिस को तैनात किया गया है।

सेना भर्ती में अक्सर अभ्यर्थियों के साथ धोखाधड़ी घटनाओं को लेकर इस बार आर्मी इंटेलीजेंस काफी सक्रिय है। स्थानीय अभिसूचना विभाग के अधिकारियों समेत आर्मी इंटेलीजेंस भर्ती पर नजर रख रही है। अग्निवीर भर्ती में शामिल होने आ रहे अभ्यर्थियों के साथ किसी प्रकार की कोई धोखाधड़ी न हो पाए। एसे हालात पर नजर रखने और दलालों को दबोचने के लिए आर्मी इंटेलीजेंस ने सक्रियता दिखाई है।

बता दें कि सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए चौ. चरण सिंह स्पोर्ट्स स्टेडियम तथा नुमाइश ग्राउंड को चुना गया है। दोनों स्थलों तक पहुंचने का सीधा मार्ग मेरठ रोड से है। मेरठ रोड पर मिनाक्षी चौक से सूजड़ु चुंगी तक मिश्रित आबादी वाला क्षेत्र है। जहां सड़क के दोनों और फल और मूंगफली के ठिये लगते हैं।