राजस्व टीम ने जेसीबी चलाकर हटवाया अतिक्रमण

21 बीघा तालाब कराया कब्जा मुक्त

 
atikraman

रिपोर्टः पंकज उपाध्याय

शामली। एडिशनल मंडला आयुक्त राजस्व विभाग की टीम के साथ नोजल नोजली में तालाब को कब्जा मुक्त कराने पहुंचे, एडिशनल मंडलायुक्त ने आंशिक रूप से कब्जा किए गए अतिक्रमण को जेसीबी बुलाकर हटवा दिया।

atikraman

दरअसल.. थानाभवन इलाके के नोजल नोजली के जंगल में बड़ी नहर के पास स्थित करीब 21 बीघा के तालाब पर एडिशनल मंडला आयुक्त डीपी सिंह एसडीएम शिव प्रकाश यादव, नायब तहसीलदार, प्रशांत कुमार अवस्थी एवं राजस्व विभाग की टीम के साथ पहुंचे। एडिशनल मंडलायुक्त डीपी सिंह ने तालाब की राजस्व विभाग टीम के साथ पैमाइश करते हुए चिन्हीकरण करवाया। चिन्हीकरण होते ही तालाब की भूमि पर कृषि करने के लिए किए गए आंशिक रूप से कब्जे को जेसीबी मंगवा कर हटा दिया गया। एडिशनल मंडलायुक्त ने ग्राम प्रधान को तालाब की खुदाई कराने के आदेश दिए।

एडिशनल मंडलायुक्त डीपी सिंह ने बताया कि शासन की मंशा अनुरूप जनपद भर में अमृत सरोवर तालाब बनाए जा रहे हैं, उसी को लेकर थानाभवन इलाके के नोजल नोजली में करीब 21 बीघे के तालाब को अतिक्रमण मुक्त कराने पहुंचे थे। तालाब को चिन्हित कर अतिक्रमण मुक्त करा दिया गया है। जल्दी तालाब का सौंदर्यीकरण एवं जीर्णोद्धार करा दिया जाएगा।