रेवाड़ी में निकाली गई नशा मुक्ति साइकिल रैली, छात्र और युवाओं ने लिया हिस्सा

साइकिलिस्ट महेश यादव ने बढ़ाया प्रतिभागियों का हौंसला

 
RALLY

  • रिपोर्टः महेंद्र भारती

रेवाड़ी 23 जून को नशे से आजादी पखवाड़ा के अंतर्गत राहगिरी कार्यक्रम के तहत गुरुवार को जिला पुलिस द्वारा शहर में साइकिल रैली का आयोजन किया गया। रैली में शहर के अनेक युवाओं और बुजुर्गों समेत सैकड़ों लोगों ने उत्साह से भाग लिया। साइकिल रैली को पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली शहर के रेलवे चौक स्थित मक्खन लाल धर्मशाला से शुरू होकर नाईवाली चौक और अग्रसेन चौक होते हुए अनाज मंडी रोड स्थित नेहरू पार्क के पास संपन्न हुई।

RALLY

पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने कहा कि जिला पुलिस द्वारा 26 जून तक नशा से आजादी पखवाड़ा मनाया जा रहा है। जिसके तहत गुरुवार को शहर में साइकिल रैली निकाली गई। ताकि लोग नशे से दूर रहें। नशे को रोकने के लिए हर वर्ग को जागरूक करना जरूरी है, क्योंकि जब हर वर्ग जागरूक हो जाएगा तो वे नशे की खरीद को बंद कर देगा। एसपी ने कहा कि नशे की खरीद बंद होने से सप्लाई बंद होगी जिससे नशे पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लग जाएगा। जो लोग किसी बहकावे में आकर या किसी भी प्रकार से नशे का आदि हो जाता है, हमें उनको इस बुराई से दूर करना है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पूनम ने कहा कि नशा मनुष्य को आर्थिक, मानसिक, सामाजिक और शारीरिक तौर पर खत्म कर देता है। इस जागरूकता को लेकर ये कार्यक्रम किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इसी के तहत स्पेशल स्टाफ समेत जिले के हर थाने की पुलिस लगातार नशा रोकने के लिए छापेमारी कर रही है।