कुर्सी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर अचानक पहुंचे डिप्टी सीएम, मचा हड़कंप

बृजेश पाठक ने खामियों का सुधार करने के दिए निर्देश

 
DUPTTY CM

 

  • रिपोर्टः कपिल सिंह

बाराबंकी। डिप्टी सीएम बृजेश पाठक एक बार फिर अचानक दूसरी बार कुर्सी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अचानक पहुंच गए। डिप्टी सीएम अचानक पहुंचने की जानकारी किसी स्वास्थ्य कर्मी को नहीं थी। इस निरीक्षण से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार 2.0 में डिप्टी सीएम के पदभार ग्रहण करने के बाद जब से स्वास्थ्य मंत्री के रूप में बृजेश पाठक को जिम्मेदारी मिली है तभी से वे इसका निर्वाहन बखूबी करते चले जा रहे हैं। वही अचानक किसी भी जनपद में पहुंचकर अस्पतालों का निरीक्षण कर सबको अचंभित कर देते हैं। साथ में कड़े निर्देश भी जारी करते हैं इसी क्रम में आज जहां सीतापुर जनपद के विभिन्न सरकारी अस्पतालों का औचक निरीक्षण किया ही साथ में बाराबंकी जनपद के कुर्सी के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भी पहुंच गए।

PATHAK

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक का बाराबंकी जनपद में यह दूसरा औचक निरीक्षण है इससे पूर्व भी अचानक ही डिप्टी सीएम पाठक जिला अस्पताल पहुंच गए थे और इस दौरान उन्हें कई खामियां भी मिली थी जिस पर उन्होंने सीएमओ से लेकर सीएमएस तक की क्लास भी लगा दी थी. और उसमें सुधार लाने के लिए निर्देश भी जारी किया था। वही शुक्रवार को इस निरीक्षण के दौरान वहां पर मिली गंदगी को साफ करने के निर्देश दिए। डिप्टी सीएम ने पूरे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का गहराई से निरीक्षण तो किया ही साथ में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। और ये कहा कि वे कभी भी दोबारा आ सकता हैं दोबारा कोई कमी नहीं देखने को मिलनी चाहिए।

PATHAK

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक के लगातार कुछ ही दिनों में लगातार दो औचक निरीक्षण से बाराबंकी स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है वही लोग इसकी तारीफ भी कर रहे हैं उनका मानना है कि इस तरह के औचक निरीक्षण से स्वास्थ्य सुविधाओं में तो सुधार होगा ही और लोगों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी।