बीकानेर-गुवाहाटी ट्रेन दुर्घटना पर बोले एडीजी-पीआर, ‘9 मृतकों में से पांच की हुई पहचान’

मृतकों के परिवारों को अनुग्रह राशि प्रदान की गईः राजीव जैन

 
राजीव जैन

दिल्ली। बीकानेर-गुवाहाटी ट्रेन दुर्घटना पर बोलते हुए रेल मंत्रालय के अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी-पीआर) राजीव जैन ने बताया कि 9 मृतकों में से पांच की पहचान कर ली गई है और उनके परिवारों को अनुग्रह राशि प्रदान की गई है। उनके परिवारों को 5 लाख रुपये प्रति दिए गए हैं। हमने 10 गंभीर रूप से घायलों को एक-एक लाख रुपये और 26 नाबालिगों को 25-25 हजार रुपये दिए हैं।

राजीव जैन ने बताया कि पश्चिम बंगाल के जलपाइगुड़ी जिले में दोमोहानी के निकट गुरूवार को बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए थे और कुछ डिब्बे पलट गए थे. हादसे में 36 अन्य लोग घायल हुए हैं. इनमें से 23 लोगों का इलाज जलपाइगुड़ी के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटलमें चल रहा है, जबकि उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज में छह लोग और मयनागुड़ी ग्रामीण अस्पताल में 7 लोग भर्ती हैं. बताया कि घायलों और मृतकों के परिवारों को अनुग्रह राशि प्रदान की गई हैं।

बता दें कि राजस्थान के बीकानेर से उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल के रास्ते असम के गुवाहाटी जाने वाली बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए थे. दुर्घटना में कई डिब्बे एक-दूसरे के ऊपर चढ़ गये थे. हादसे में 9 मृतकों में से पांच की पहचान कर ली गई है