इत्र कारोबारी के घर आयकर विभाग की छापेमारी, 150 करोड़ रुपये कैश बरामद

अखिलेश यादव के करीबी लोगों में शुमार हैं पीयूष जैन

 

 
छापेमारी

कानपुर। आनंदपुरी स्थित इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर आयकर विभाग ने छापी मारी की। जिसके बाद अन्य कारोबारियों में हड़कंप मच गया। पीयूष जैन के घर छापेमारी के दौरान बड़ी संख्या में नोटों के मंडल बरामद हुए है। जिनको छापेमारी करने वाली टीम पूरी रात गिनती रही। बताया जा रहा है कि ये गिनती सुबह भी चलती रही। अभी तक मिले पैसों को आंकलन किया जाए तो बताया जा रहा है कि करीब 100 करोड़ से ज्यादा की रकम मिली है। हलांकि इसकी पुष्टि अभी नहीं हुई है। टीम ने कई फाइलों और कागजातों को भी कब्जे में लिया है।

ये भी पढ़ेः पुलिस ने छापेमारी कर गिरोह के 12 सदस्यों को किया गिरफ्तार

सूत्रों की मानें तो छापेमारी के दौरान आयकर विभाग की टीम को 150 करोड़ रुपये कैश बरामद हुआ। छापेमारी के दौरान आयकर विभाग को इतना कैश मिला है कि उनकी काउंटिंग के लिए मशीन मंगवानी पड़ी है। आईटी विभाग के अधिकारियों को इस दौरान 200 से अधिक फर्जी इनवॉयस भी बरामद।

छापेमारी

आनंदपुरी में रहने वाले इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर के बाहर सुरक्षा घेरा बढ़ाने के लिए एक बटालियन पीएसी तैनात कर दी गई है। सुबह से पीएसी की टीम घर के आगे तैनात है। जिस गली में इत्र कारोबारी का घर है उस गली से पूरे इलाके के लोग निकलने से बच रहे हैं। हालांकि पूरे आनंदपुरी में सुबह से ही इत्र कारोबारी के घर पड़े छापे की चर्चा है और घर के सामने पार्क में लोग इस पर चर्चा कर रहे हैं । पीएसी के साथ यहां पुलिस भी तैनात की गई हैं।

ये भी पढ़ेः छापेमारी कर पुलिस ने जप्त किया पटाखों का जखीरा

छापे मारी के बाद आयकर विभाग के संयुक्त निदेशक विजयानंद भारतीय पीयूष जैन के घर पहुंच गए हैं। पैसौं और सबूतों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले टीम अपने साथ घर से दो लोगों को अपने साथ ले गई है। बताया जा रहा है कि ये दोनों पीयूष जैन के बेटे हैं।