दिल्लीः महरौली में एक रेस्तरां को किया गया सील, जाने क्या है वजह

दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने पर किया सील

 
फाइल फोटो

देश की राजधानी में कोरोनोवायरस के ओमिक्रोन संस्करण के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने डीडीएमए के दिशानिर्देशों का कथित रूप से उल्लंघन करने के लिए महरौली में एक रेस्तरां को सील कर दिया है। अतिरिक्त डीसीपी दक्षिण एम हर्षवर्धन ने कहा कि उन्हे ये जानकारी मिली थी कि वहां आयोजित किसी कार्यक्रम के कारण रेस्टोरेंट में भीड़भाड़ हो गई, और डीडीएमए के दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया जा रहा हैं, इसलिए उन्होने रेस्तरां परिसर को सील कर दिया है।

ये भी पढ़ेः ओमिक्रोन को लेकर डब्ल्यूएचओ के आगाह करने पर बोले वीके पॉल, कही ये बात

दरअसल दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. कोरोना की संभावित तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए डीडीएमए ने कुछ गाइडलाइंस जारी की हैं जिनका पालन करना अनिवार्य किया गया है. लेकिन कुछ लोग इन दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने से बाज नहीं रहे हैं. ऐसे में दिल्ली पुलिस ने अब नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्ती बरतनी शुरू कर दी है. इसी के तहत महरौली में  दिल्ली पुलिस ने दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के दिशा-निर्देशों का कथित रूप से उल्लंघन करने पर एक रेस्टोरेंट को सील कर दिया.

ये भी पढ़ेः दिल्ली में ओमिक्रोन को लेकर डराने वाली खबर, 4 नए मामले आए सामने

जानकारी के मुताबिक पुलिस टीम ने महरौली के डियाब्लो रेस्तरां का निरीक्षण किया था. उस समय वहां करीब 600 लोग मौजूद थे. रेस्तरां ने कोविड-19 संबंधी दिशा-निर्देशों का पूरी तरह से उल्लंघन करते हुए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. जिस पर पुलिस ने कार्रवाई ये कार्रवाई की।