चंद्रावल नदी के किनारे मलबे में मिले चांदी के सिक्के, उमड़ी ग्रामीणों की भीड़

पुलिस ने बरामद किए चांदी के 20 सिक्के

 
SELVER
  • रिपोर्टःशाहिद अहमद

यूपी के हमीरपुर जिले में चंद्रावल नदी के तट पर बने डाक बंगले के सामने हाल में ही डाले गए मलबे में चांदी के सिक्के मिलने की खबर फैलते ही 12 से अधिक ग्रामीण कुदाली फावड़ा लेकर मौके पर पहुंच गए। चांदी के सिक्के मिलने की आस में मलबे की खुदाई करने लगे। जिसके बाद नदी के तट पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने मौके पर घटना की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

दरअसल... मौदहा कोतवाली क्षेत्र के ग्राम नरायच से सटकर बह रही चंद्रावल नदी के तट पर ब्रिटिश काल के जमाने का एक जर्जर डाक बंगला है। डाक बंगले के सामने हाल में ही किसी के पुराने घर की खुदाई होने के बाद वहां से निकलने वाला मलबा डाल दिया था, हाल में ही हुई लगातार बारिश का पानी मलबे के ऊपर से बहने से वहां की मिट्टी बह जाने पर वहां चांदी के सिक्के दिखाई देने लगे। डाक बंगले के सामने ही रहने वाले भगवती निषाद की नजर मलबे में पड़े चांदी के सिक्कों पर पड़ी तो उसने वहां मौजूद लोगों की नजर बचाकर सिक्के उठाने शुरू किए।

SELVER

तभी अन्य लोगों की नजर भगवती पर पड़ गईजिसके बाद ये बात गांव में आग की तरह फैल गई। नदी के तट पर मलवे में सिक्के होने की आशंका को लेकर ग्रामीण कुदाली फावड़ा लेकर वहां पहुंच सिक्के मिलने खुदाई करने में जुट गए। धीरे-धीरे ग्रामीणों का हुजूम नदी के किनारे एकत्र हो गया। सूचना के बाद कोतवाली प्रभारी पवन कुमार पटेल ने दलबल समेत मौके पर पहुंच गए। जहां पुलिस को देखते ही खुदाई कर रहे ग्रामीणों में भगदड़ मच गई। फिलहाल कोतवाली पुलिस ने 21 सिक्को को बरामद कर मालखाने में जमा करा दिया है और मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।