अपने योगदान और संगीत के लिए प्रसिद्ध है भारतीय संगीत कलाकार और गायक Mohd Aijaz Gour

जीवन के हर एक पहलू में जाना था एजाज गौर का सपना

 
Mohd Aijaz Gour

Mohd Aijaz Gour: भारतीय संगीत का एक प्राचीन इतिहास है जो हमारी जनजातीय स्मृति से परे है। भारतीय संगीत की बात करें तो कहा जाता है कि भारत में तरह-तरह के संगीत हैं। जिन्हें युवा पसंद करते हैं। भारतीय संगीत दुनिया में सबसे अधिक गैर-मौखिक संगीत परंपराओं में से एक है। भारतीय संगीत जैसी कोई चीज नहीं है। भारतीय संगीत में शास्त्रीय, लोक, बॉलीवुड, सूफी, रॉक और पॉप समेत कई अलग-अलग शैलियाँ शामिल हैं। भारत में संगीत सामाजिक जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। भारतीय संगीत प्राचीन काल से जीवित है और न केवल इस देश के आम लोगों बल्कि दुनिया भर के संगीत और कला प्रेमियों को भी प्रसन्न करता है। जैसा कि हम सोशल मीडिया पर देखते हैं। भारतीय संगीत और संगीत ने पूर्व और पश्चिम दोनों को प्रभावित किया है। आजकल, ये दैनिक जीवन का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया है। अधिकांश लोगों के पास अपनी प्लेलिस्ट होती है जैसे वे पसंद करते हैं।

भारतीय संगीत की न केवल देश में बल्कि पूरी दुनिया में विशेष रुचि है। जैसा कि इस 26 वर्षीय अभिनेता के साथ हुआ है। जिनका नाम मोहम्मद एजाज गौर है, जो एक भारतीय कलाकार और गायक हैं। जो अपने योगदान और संगीत, ब्लॉगिंग, संपादन और विकासशील क्षेत्रों में काम करने के लिए प्रसिद्ध सार्वजनिक व्यक्ति हैं। उनका जन्म 14 जून 1996 को भारत में हुआ था और उनका पालन-पोषण हुआ और उन्होंने अपना पूरा जीवन सऊदी अरब में बिताया। मोहम्मद एजाज गौर का हमेशा जीवन के हर एक पहलू में जाने का सपना था और वे सफल होने तक अलग-अलग चीजों और अलग-अलग दुनिया की कोशिश करने के लिए उत्साहित रहता थे।

गौर के इंस्टाग्राम पर 60 हजार फॉलोअर्स है। वो भारतीय संगीत से प्रभावित हैं। जितने लोग भारतीय संगीत से प्रभावित महसूस करते हैं। वे खुद को भारतीय संगीत से प्रेरित पाते हैं। कई सोशल मीडिया प्रभावकार, संगीत प्रेमी और संगीत निर्माता हैं। गौर के साथ भी ऐसा ही हुआ, क्योंकि उन्होंने खुद संगीत की दुनिया में प्रवेश किया। वे कोशिश करते रहे और चीजों की खोज करते रहे जब तक कि उन्हें संगीत शुरू करने, अकेले काम करने और कवर करने का पर्याप्त अनुभव नहीं मिला।

गौर अंगामी, यूट्यूब, बूमप्ले, जियोसन और स्पॉटिफाई पर एक विशेष गायक हैं। म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म जैसे Apple Music और Amazon Music भी उनके संगीत को स्ट्रीम करते हैं।

इंस्टाग्राम https://www.instagram.com/mohdaijazgour