दूसरे दिन भी पेट्रोल-डीजल के दामों में हुआ इजाफा, अब इतनी हुई कीमत

2 दिन में 1.60 रुपये महंगा हुआ डीजल और पेट्रोल

 
petrol

दिल्ली। देश में आम लोगों को लगातार दूसरे दिन महंगाई का झटका लगा है। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बुधवार को दूसरे दिन भी इजाफा हुआ है। बुधवार सुबह पेट्रोल और डीजल के दामों में 80 से 85 पैसे की बढ़ोतरी हुई है। राजधानी दिल्ली में भी पेट्रोल की कीमतों में जहां 80 पैसे प्रति लीटर की भारी बढ़ोतरी हुई तो वहीं डीजल भी 80 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया।

दरअसल दिल्ली के पेट्रोल पंप पर बुधवार को पेट्रोल की कीमत जहां 97.01 रुपये प्रति लीटर पर पहंच गई, वहीं डीजल भी 88.27 रुपये पर चला गया। जानकारों के मुताबिक पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार कई दिनों तक इजाफा हो सकता है। पेट्रोल और डीजल की कीमत में दो दिन में 1.60 रुपये प्रति लीटर का इजाफा हुआ है।

पेट्रोल-डीजल की कीमत में जब आखिरी बार बदलाव हुआ था तो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमत करीब 82 डॉलर प्रति बैरल थी जो अभी 116 डॉलर के आसपास है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप समाचार टुडे के Facebook पेज Youtube और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें। इसके साथ ही आप SamacharToday को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है।