रिलायंस इंडस्ट्रीज के शानदार नतीजों पर बोले मुकेश अंबानी, ‘मैं अपने कंज्यूमर प्लेटफॉर्म की प्रगति से काफी खुश हूं’

हमारे डिजिटल सेवा प्लेटफॉर्म पर बड़ी संख्या में ग्राहक जुड़ रहे हैः अंबानी

 
JIO

दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज के शानदार नतीजों पर मुकेश अंबानी ने कहा कि दुनिया भर के ऊर्जा बाज़ारों को भू राजनीतिक परिस्थितियों ने बाधित किया है। दूसरी ओर मांग में लगातार बढ़ोतरी हुई है. और उत्पादों की मार्जिन में बेहतरी देखी गई है। कच्चे तेल के बाजार में उथल-पुथल के साथ ही माल की ढुलाई की लागत के बढ़ने से कई चुनौतियों सामने थीं। लेकिन इन सबके बावजूद O2C व्यवसाय ने अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है।

अंबानी ने कहा कि वे अपने कंज्यूमर प्लेटफॉर्म की प्रगति से काफी खुश हैं। रिटेल व्यापार में उनका ध्यान उपभोक्ता तक अपनी पहुंच बढ़ाने और उनको उत्पाद का बेहतर मूल्य दिलाने पर केंद्रित है। हमारी मज़बूत सप्लाई चेन और कई जगहों से सामान लाने की बेहतर क्षमता से हम आवश्यक चीजों की गुणवत्ता बेहतर बनाए रखते हुए कीमतों को कम रखने की कोशिश कर रहे हैं ताकि आम ग्राहक को मुद्रास्फीति के दबावों से बचा सकें।

उन्होंने कहा कि हमारे डिजिटल सेवा प्लेटफॉर्म पर बड़ी संख्या में ग्राहक जुड़ रहे हैं। जियो सभी भारतीयों के लिए डेटा उपलब्धता बढ़ाने की दिशा में काम कर रहा है। साथ ही उन्हे मोबिलिटी और एफटीटीएच ग्राहकों की संख्या में सकारात्मक रुझान देखकर खुशी हो रही है।

रिलायंस भारत की ऊर्जा सुरक्षा में निवेश करने के लिए प्रतिबद्ध है। सोलर एनर्जी स्टोरेज सॉल्यूशंस और हाइड्रोजन ईको-सिस्टम में उनका बिजनेस टेक्नोलॉजी लीडर्स के साथ पार्टनरशिप कर रहा है। ये साझेदारी हमें सभी भारतीयों के लिए स्वच्छ, हरित और किफायती ऊर्जा के सपने को साकार करने में मदद करेगी।