त्यौहारों से पहले सोने-चांदी की कीमतों में इजाफा, हफ्तेभर में 426 रुपये महंगा हुआ सोना

फेस्टिव सीजन में गोल्ड की डिमांड में तेजी

 
फाइल फोटो
त्योहारी सीजन से पहले सोने-चांदी की कीमतों में इजाफा देखने को मिल रहा है। हफ्तेभर से लगातार गोल्ड और सिल्वर की कीमतों  में बदलाव हो रहा है। इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन की वेबसाइट के मुताबिक, 18 अक्टूबर को सोने की कीमत 47379 रुपये प्रति 10 ग्राम थी।

त्योहारी सीजन से पहले सोने-चांदी की कीमतों में इजाफा देखने को मिल रहा है। हफ्तेभर से लगातार गोल्ड और सिल्वर की कीमतों  में बदलाव हो रहा है। इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन की वेबसाइट के मुताबिक, 18 अक्टूबर को सोने की कीमत 47379 रुपये प्रति 10 ग्राम थी। वहीं, 23 अक्टूबर को सोने का रेट्स 47805 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर था। तो इस तरह से सोने की कीमतों में लगातार 426 रुपये का इजाफा देखने को मिला है।

फाइल फोटो

बात अगर चांदी की कीमतों की करें... तो 18 अक्टूबर 2021 को चांदी का भाव 63186 रुपये प्रति किलोग्राम था. वहीं, 23 अक्टूबर को चांदी की कीमत 65294 रुपये प्रति किलोग्राम थी। तो हफ्तेभर में चांदी की कीमतों में करीब 2100 रुपये का इजाफा देखने को मिला है।

फाइल फोटो

एक्सपर्ट का मानना है कि पेट्रोल-डीजल और महंगाई तेजी से बढ़ रही है, जिसकी वजह से फेस्टिव सीजन में गोल्ड की डिमांड में तेजी देखने को मिल सकती है। पिछले दो हफ्तों से लगातार कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है। IIFL सिक्योरिटीज के वाइस प्रेसिडेंट अनुज गुप्ता का मानना है कि दिवाली तक सोने की कीमतें 50 हजार के लेवल तक पहुंच सकती हैं।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप समाचार टुडे के Facebook पेज Youtube और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें। इसके साथ ही आप SamacharToday को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है।