मुंबई इंडियंस ने न्‍यूयॉर्क की टीम को खरीदा, जुलाई में होगी टी20 लीग

MI #OneFamily  दुनियाभर में क्रिकेट के विस्तार और प्रचार के लिए प्रतिबद्ध है 
 
MI

नई दिल्‍ली। अमेरिका में इस साल जुलाई में पहली बार टी20 लीग का आयोजन होगा. मेजर लीग क्रिकेट के नाम से खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट के पहले सीजन में कुल 6 टीमें शामिल होंगी. इसमें 4 टीमें आईपीएल फ्रेंचाइजी के मालिकाना हक वाली होंगी. इनमें मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्‍ली कैपिटल्‍स और चेन्नई सुपर किंग्स शामिल हैं. मुंबई इंडियंस की फ्रेंचाइजी ने न्यूयॉर्क की टीम को खरीदा है. वहीं, केकेआर ने लॉस एंजिलिस, चेन्नई ने डालास और दिल्ली कैपिटल्स की फ्रेंचाइजी ने सिएटल ओरकास को खरीदा है.

टी20 लीग में 2 अन्‍य टीमें वाशिंगटन डीसी और सैन फ्रांसिस्को की होंगी. मुंबई इंडियंस के पास अब 4 देशों में 5 टी20 टीमें हो गई हैं. फ्रेंचाइजी के पास आईपीएल में मुंबई इंडियंस, साउथ अफ्रीका टी20 लीग में एमआई केपटाउन, दुबई टी20 लीग में एमआई अमीरात और वीमेंस प्रीमियर लीग में एमआई की टीमें हैं. अब मेजर लीग क्रिकेट में एमआई न्‍यूयार्क भी डेब्‍यू करने के लिए तैयार है.

Advt max relief tariq azim

‘एमआई के लिए एक और नई शुरुआत’
मेजर लीग क्रिकेट में न्‍यूयॉर्क की टीम को खरीदने पर मुंबई इंडियंस की ओनर नीता अंबानी ने कहा कि, हम अपनी नई टीम का स्‍वागत करने के लिए रोमांचित हैं. अमेरिका में पहली क्रिकेट लीग में प्रवेश के साथ ही, एमआई परिवार लगातार बढ़ रहा है. नीता अंबानी ने कहा कि हम मुंबई इंडियंस को निडर और मनोरंजक क्रिकेट के वैश्विक ब्रांड के तौर पर स्‍थापित करने में सक्षम होने की आशा करते हैं. यह एमआई के लिए एक और नई शुरुआत है. हम आगे के रोमांचक सफर का इंतजार कर रहे हैं. MI #OneFamily, दुनियाभर में क्रिकेट के विस्तार और प्रचार के लिए प्रतिबद्ध है.

13 जुलाई से होगी शुरुआत
मेजर क्रिकेट लीग का पहला मैच 13 जुलाई 2023 को टेक्सास के ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में खेला जाएगा. टूर्नामेंट के पहले सीजन में कुल 19 मैच होंगे. फाइनल मुकाबला 30 जुलाई को खेला जाएगा. बता दें कि मेजर लीग क्रिकेट के पहले सीजन के लिए हुए ड्रॉफ्ट में 100 से अधिक खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया.

Advt_DR SAMRAT_MUZAFFARNAGAR


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप समाचार टुडे के Facebook पेज Youtube और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें। इसके साथ ही आप SamacharToday को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है।