स्कूल के गेट पर ही छात्र पर चाकुओं से ताबड़तोड़ वार, तमाशबीन बने रहे लोग

छात्र के परिजनों ने नारेबाजी करते हुए की कार्रवाई की मांग

 
attempt to murder

  • रिपोर्टः प्रभाकर राणा

दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में आए दिन लूट, स्नैचिंग, चोरी और गोली चाकू मारने की घटनाएं आम होती जा रही है, ऐसी ही घटना दिल्ली के बाहरी जिला अंर्तगत राजपार्क थाना इलाके की है जहाँ मंगोलपुरी स्थित कतरन मार्किट के पास बने R ब्लॉक सीनियर सेंकडरी स्कूल के गेट पर सरेआम दिनदहाड़े स्कूल के ही एक छात्र पर कुछ अज्ञात हमलवारों ने चाकुओं से ताबड़तोड़ जान लेवा हमला कर दिया, और मोके से फरार हो गए। जिसके बाद आनन फानन में छात्र को मंगोलपुरी के ही संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया,

दरअसल घायल छात्र का नाम शुभम है जो कि मंगोलपुरी इलाके का ही रहना वाला है और 12वीं कक्षा का छात्र है। छात्र के परिजनों का आरोप ही कि उनके बच्चे पर सरेआम दिनदहाड़े जनलेवा हमला किया गया और वहां मौके पर मौजूद लोग एवं अन्य छात्र तमाशबीन बने रहे. किसी ने भी बीच बचाव करने की कोशिश नहीं की। जिसके बाद छात्र के परिजनों ने स्कूल के गेट पर ही स्कूल प्रशासन और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर हमलावरों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की। वहीं इस घटना के बाद स्थानीय लोगों और स्कूली छात्रों में डर और दहशत का माहौल है।

बरहाल इस वारदात के बाद पुलिस ने स्कूल की cctv फुटेज को कब्जे में ले लिया हैं और घायल छात्र के बयान के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आगे की तफ़्तीश के जुट गई हैं। लेकिन सरेआम दिनदहाड़े हुई इस घटना से एक तरफ जहाँ इलाके की कानून व्यवस्था पर सवालियां निशान खड़े किए हैं।